×

Covid 19 in India September 28: देश में कोरोना के 60 लाख पार मरीज, 95 हजार से ज्यादा लोगों की मौतें

 

दुनिया में कोरोना के मामले सबसे तीजे से भारत में सामने आ रहे हैं। देश में कोरोना मरीजों की संख्या 60 लाख को पार कर गई है। जबकि 95 हजार 542 लोगों की कोरोना से जान गई है। राहत की बात ये है कि कोरोना से ठीक हुए मामलों की कुल संख्या 50 लाख के पार जा पहुंची है। पिछले 11 दिन में 10 लाख लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। एक्टिव केस की संख्या 9 लाख 62 हजार हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में 82 हजार 170 कोरोना के नए केस दर्ज हुए हैं। जबकि 1039 लोगों की कोरोना से जान गई है। 2 सितंबर से लगातार देश में 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। पिछले एक दिन में 74 हजार 893 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं। ICMR के मुताबिक, 27 सितंबर तक कोरोना वायरस के कुल 7 करोड़ 19 लाख सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 7 लाख सैंपल की टेस्टिंग कल की गई।

कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया के सबसे प्रभावित देशों में शुमार है। मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है। देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में पाए गए है। जहां कोरोना का संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है। इस राज्य में अब तक 12 लाख संक्रमित सामने आ चुके हैं। इसके बाद आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश जहां एक्टिव केस सबसे ज्यादा है।

Read More…
Farm law protest: कृषि कानून के विरोध में किसानों का हल्ला बोल, संसद के पास ट्रैक्टर में लगाई आग
Dungarpur Violence: चार दिन के उपद्रव के बाद महापड़ाव खत्म, उदयपुर-अहमदाबाद हाईवे पर यातायात बहाल