×

Covid 19 In Maharashtra: महाराष्ट्र के बजट सत्र में 36 लोग संक्रमित, छत्तीसगढ़ के हेल्थ मिनिस्टर भी पॉजिटिव

 

महाराष्ट्र में सोमवार को को पेश होने वाले बजट से पहले 36 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें ज्यादातर विधानसभा के कर्मचारी हैं।  मुंबई के जेजे अस्पताल के अनुसार, बजट सत्र के मद्देनजर महाराष्ट्र विधानसभा में 6 और 7 मार्च को 2746 सैंपल लिए गए थे। जिनमें से 36 लोगों में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। 1 मार्च को महाराष्ट्र विधानसभा में बजट सत्र की शुरूआत हुई थी।

एक हफ्ते पहले सत्र शुरू होने से एक दिन पहले भी सभी का कोरोना टेस्ट किया गया था। उस समय 3900 से ज्यादा सैंपल की टेस्टिंग की गई और 42 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। संक्रमित होने वालों में 23 पुलिस कर्मी और 2 मीडियाकर्मी भी शामिल हैं। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार को 18,650 नए मरीज मिले। यह लगातार तीसरा दिन रहा जब यह आंकड़ा 18 हजार को पार कर गया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि दूसरे देशों के मुकाबले हमने कोरोना के टीकों की तेजी से आपूर्ती की है। कोरोना टीकों के सुरक्षित होने के साथ उनकी प्रभावकारिता साबित हो चुकी है।

भारत में निर्मित इन टीकों को दुनियाभर में लगाए जाने के बाद प्रतिकूल प्रभाव के बेहद कम मामले सामने आए हैं। भारत में कोरोना महामारी खात्म की ओर बढ़ रही है।  इस पेज में सफलता हासिल करने के लिए हमें तीन कदम उठाने की आवश्यकता है। कोरोना टीकाकरण अभियान को राजनीति से दूर रखें। कोरोना से जुड़े विज्ञान पर लोग भरोसा करें।