×

BJP ने जारी की छत्तीसगढ़ Lok Sabha Elections के लिए स्टार प्रचारकों की सूची, PM Modi समेत ये 40 बड़ें दिग्गज शामिल

 

छत्तीसगढ़ न्यूज डेस्क !!! लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों की तैयारियां तेज हो गई हैं. देश के हर राज्य में राजनीतिक पार्टियों की ओर से स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी गई है. ऐसे में बीजेपी ने भी छत्तीसगढ़ के लिए अपने स्टार प्रचारकों के नामों की सूची जारी कर दी है. बीजेपी की लिस्ट में राजनीति की दुनिया के 3 सबसे बड़े नाम शामिल हैं, जो छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे. इस लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा समेत कई बड़े नाम शामिल हैं.

स्टार प्रचारकों की सूची सामने आने के बाद छत्तीसगढ़ में चुनाव के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह बीजेपी के कई बड़े नेताओं की सभा कराएंगे. इस सूची में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और 40 से अधिक स्टार प्रचारकों के नाम शामिल हैं। इसमें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, ​​अर्जुन मुंडा और नितिन गडकरी का नाम शामिल है. इसके अलावा इस सूची में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का नाम भी शामिल है। इसके साथ ही इस लिस्ट में छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय और डिप्टी सीएम अरुण साव का भी नाम है.

चुनाव 3 चरणों में होंगे

बता दें कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया खत्म हो गई है. राज्य की 11 लोकसभा सीटों पर कुल 3 चरणों में चुनाव होंगे. जिसमें पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा, जबकि दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा. तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 7 मई को होगा.