×

गांधीजी की कांग्रेस मद्यनिषेध समर्थक थी, राहुल की पार्टी इसके विपरीत : Sushil Modi

 

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजयसभा सांसद सुशील कुमाार मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस पर शराब माफिया के साथ होने का आरोप लगाया। मोदी ने कहा कि गांधीजी की कांग्रेस मद्यनिषेध समर्थक थी, जबकि राहुल की कांग्रेस शराब माफिया के साथ है। उन्होंने कहा कि यह विडंबना ही है कि जिस कांग्रेस की सदस्यता लेने के लिए मदिरा सेवन नहीं करने का प्रण लेना आवश्यक है, वही राजनीतिक लाभ लेने के नशे में शराबबंदी समाप्त करने और मदिरालय खोलने की दलील दे रही है।

उन्होंने कहा कि गांधीजी की कांग्रेस शराबबंदी की पक्षधर थी, राहुल गांधी की कांग्रेस शराब माफिया की राजनीतिक मदद कर रही है।

मोदी ने कहा कि पूर्ण मद्यनिषेध पर महात्मा गांधी ने काफी जोर दिया, लेकिन उसे उनके प्रदेश गुजरात में लगातार लागू रखने का साहस वहां के मुख्यमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी ने ही दिखाया। भाजपा नेता ने कहा कि बिहार दूसरा बड़ा राज्य है, जहां पूर्ण मद्यनिषेध लागू किया गया।

उन्होंने बिहार में शराब की तस्करी और जहरीली शराब से मौत की घटनाओं को दुखद बताते हुए कहा कि इससे मद्यनिषेध की नीति और कानून को गलत नहीं बताया जा सकता। उन्होंने कहा कि इन घटनाओं से सरकार की मंशा पर सवाल नहीं खड़े किए जाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस, राजद और उसके समर्थक केवल विरोध के लिए विरोध करने पर उतारू हैं।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस