×

Bihar Corona:कोरोना पीड़ित की पत्नी के साथ किया गया उत्पीड़न

 

कोरोनावायरस की दूसरी लहर ने काफी परेशान कर दिया है। कोविड -19 का प्रभाव शारीरिक के साथ साथ वित्तीय भी रहा है और इसके अलावा इसका लोगों के मानसिक स्वास्थ्य पर भी गहरा असर पड़ा है। इस दौर में हम सभी ने दोनों तरह के लोग देखे है,एक जो इस महामारी में आपदा को अवसर बनाकर लूट मचा रहे है,मौत के चौखट पर खड़े लोगो के साथ ठगी कर रहे है। तो दूसरे वो जो जितना हो सकता है उतनी मदद करने की कोशिश कर रहे है।

कोरोना के बीच में कई तरह की घटनाये हमने हर रोज पढ़ी है और सुनी है। ऐसी ही एक एक घटना बिहार के भागलपुर से सामने आई है जहाँ एक महिला ने अपने पति को ज़िंदा रखने के प्रयासों में लगभग एक महीने तक संघर्ष किया। हालाँकि उसके पति बच नहीं सके और पटना के एक निजी अस्पताल में वे कोरोना से इस जंग में हार गए।

उसी महिला का एक वीडियो अब सामने आया है जो की काफी निराश करता है। महिला ने आरोप लगाया है कि जब वह अपने कोविड-पॉजिटिव पति के इलाज के लिए हरसंभव कोशिशे कर रही थी, तो बिहार के एक अस्पताल में कर्मचारियों द्वारा उसका यौन उत्पीड़न किया गया था। इसके अलावा महिला में अपने पति की मौत के लिए चिकित्सकीय लापरवाही को भी जिम्मेदार ठहराया है। उसने अस्पताल पर ब्लैक में ऑक्सीजन बेचने का भी आरोप लगाया।

महिला ने आगे बताया की अस्पताल में चिकित्सीय लापरवाही चरम पर है और जब वो अपने पति से बात कर रही थी इसी दौरान किसी ने उसका दुप्पटा पीछे से खींचा और उसके पीछे हाथ रखते हुए घटिया हंसी हँसते हुए कहा की मैं सब संभाल लूंगा। महिला ने इस भय के चलते की कहीं वो उसके पति के साथ कुछ बुरा न कर दे इसके चलते तब चुप रही। हालाँकि उनके पति को तब भी नहीं बचाया जा सका। लानत है। भगवान कहते है इन लोगो को और ये ही लोग अपना ओहदा भूल जाते है। इससे अधिक लिख पाने की क्षमता नहीं।