×

Patna में यात्रियों के लिए खुली सबसे लंबी 12.5 किलोमीटर सड़क

 

बिहार के लोगों के लिए सोमवार को पटना में 12.5 किलोमीटर की सबसे लंबी एलिवेटेड रोड खुली। छह लेन का एलिवेटेड रोड दीघा जेपी सेतु को एम्स-पटना से जोड़ेगा। एक अधिकारी ने कहा कि यह रोड पटना की यातायात का सामना किए बिना उत्तर बिहार से दक्षिण बिहार तक सीधी पहुंच बनाएगा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार की शाम को इस फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। इससे पहले बिहार राज्य सड़क विकास निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक संजय कुमार अग्रवाल ने रविवार शाम को फ्लाईओवर का निरीक्षण किया था और अधिकारियों को बचे हुए कार्य पूरा करने का निर्देश दिया।

अग्रवाल ने कहा, “फ्लाईओवर से पटना की ट्रैफिक भीड़ को कम करने में मदद मिलेगी। यह उत्तर बिहार से दक्षिण बिहार जाने और इसके विपरीत जाने के लिए सीधी पहुंच प्रदान करेगा। एलिवेटेड रोड दीघा के जेपी सेतु से एम्स पटना के लिए एनएच 30 और 31 को जोड़ने वाले बाईपास रोड से जुड़ा है।”

इसके साथ ही मुजफ्फरपुर, दरभंगा, छपरा, सीवान से हाजीपुर और गंगा नदी पर जेपी सेतु का उपयोग करके आने वाले यात्री सीधे पटना के दूसरी ओर आरा, सासाराम, कैमूर, औरंगाबाद, गया, जहानाबाद, नालंदा और अन्य जिलों के साथ ही आगे झारखंड की ओर जा सकेंगे।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस