×

Bihar Election 2020: कांग्रेस का वादा, किसानों का कर्ज माफ, नौकरी पाने तक बेरोजगारों को हर माह देंगे 1500….

 

कांग्रेस ने बिहार चुनाव को लेकर अपना घोषणा पत्र जारी किया है। कांग्रेस ने बेरोजगारों, किसानों और बेटियों को लेकर वादा किया है। कांग्रेस ने बिहार में सत्ता में आने पर किसानों से मुफ्त बिजली और कर्ज माफी करने का वादा किया है। कांग्रेस ने बुधवार को पटना में पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया है। पार्टी ने इस घोषणा पत्र को बिहार बदलाव का नाम दिया है। कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि पार्टी सत्ता में आने पर किसानों का कर्ज माफ करेगी। इसके साथ बिजली बिल को भी माफ किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पंजाब की तर्ज पर केंद्र के कानून को खारिज किया जाएगा। किसान अगर ट्रैक्टर खरीदते हैं तो उसका रजिस्ट्रेशन मुफ्त होगा। कांग्रेस नेता राजबब्बर ने कहा कि बिहार में अगर कांग्रेस पार्टी की सरकार बनती है तो नौकरी मिलने तक बेरोजगारों को हर महीने 1500 रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि नी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में 10 लाख नौकरी देने को लेकर फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि नई सरकार रोजगार के लिए सर्वे करवाएगी और कैंप लगाकर युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि विधवा महिलाओं को 1000 रुपये पेंशन के तौर पर दिए जाएंगे। लड़कियों को पीजी से केजी तक शिक्षा मुफ्त मिलेगी। कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा कि बारहवीं कक्षा में 90% से ज्यादा नंबर लाने वाली छात्राओं को सरकार को स्कूटी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें-
Civil War in Karachi: सफदर की गिरफ्तारी से पाकिस्‍तान में बवाल,जानें पुलिस ने सेना के खिलाफ क्यों खोला मोर्चा…..
Bihar Election 2020: कांग्रेस का वादा, किसानों का कर्ज माफ, नौकरी पाने तक बेरोजगारों को हर माह देंगे 1500….