×

चुनाव से पहले बिहार को मिली 7 योजनाओं के उद्घाटन की सौगात

 

बिहार में अगले महीने से विधानसभा चुनाव शुरू होने वाले हैं और इससे पहले ही मोदी जीने बिहार में शहरी इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े 7 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा कर दिया। 543 करोड़ की लागत वाले इन 7 परियोजनाओं का उद्घाटन राष्ट्रीय इंजीनियर दिवस पर किया गया और मोदी जी ने इंजीनियरों का योगदान भी सराहा।
इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज का ये कार्यक्रम एक विशेष दिन पर हो रहा है. आज हम Engineers Day मनाते हैं. ये दिन देश के महान इंजीनियर एम. विश्वेश्वरैया जी की जन्म जयंती का है, उन्हीं की स्मृति को समर्पित है. हमारे भारतीय इंजीनियरों ने हमारे देश और दुनिया के निर्माण में अभूतपूर्व योगदान दिया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा की कोरोना के संकट के बीच पूरी ताकत से बिहार में विकास एवं सुशासन कायम रहा है और हम आगे भी इसी तरह इतनी ही तेजी के साथ इसे जारी रखेंगे। बिहार में कभी इतनी तेजी से प्रगति का कार्य होगा डेढ़ दशक पहले ऐसा किसी ने सोचा भी नहीं था मगर नीतीश सरकार और केंद्र सरकार के प्रयासों ने इसे मुमकिन कर दिखाया।
प्रधानमंत्री ने कहा आने वाले समय को देखते हुए बिहार के छोटे-छोटे शहरों को जरूरत के मुताबिक तैयार करना बहुत जरूरी है।
पीएम मोदी ने कहा आज जिन योजनाओं का उद्धाटन हो रहा है उसमें पटना शहर के बेउर और करमलीचक में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के अलावा अमृत योजना के तहत सीवान और छपरा में पानी से जुड़े प्रोजेक्ट्स भी शामिल है।इसके अलावा मुंगेर और जमालपुर में पानी की कमी को दूर करने वाली जलापूर्ति परियोजनाओं और मुजफ्फरपुर में नमामि गंगे के तहर रिवर फ्रंट डेवलेपमेंट स्कीम का भी आज शिलान्यास किया गया है
राज्यों में चुनाव के आते ही अक्सर देखा गया है की सरकारों द्वारा परियोजना और प्रगति से जुड़े कार्य एकाएक तेज हो जाते हैं। बिहार में सारी पार्टियों ने अपने तैयारी तेज कर दी है बिहार के विधानसभा चुनाव अब चंद दिन ही दूर है।