×

bengal; कौन हैं रुजीर नरूला जिसपर सीबीआई ने कैसा है शिकंजा

 

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव अब काफी करीब है ,चुनावों से पहले सीबीआई ने ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस से सांसद अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजीर नरूला को कोयला घोटाले में समन जारी किया है। यहीं नहीं सीबीआई ने अभिषेक की साली मेनका को भी समन भेजा है। इसके बाद से पश्चिम बंगाल की राजनीति में अभिषेक की पत्नी रुजीर और साली मेनका को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गयी है।

 

कौन है रुजीर नरूला

रुजीर नरुला दिल्ली एनसीआर के एक व्यापारिक घराने से ताल्लुक रखती है। उनकी अभिषेक से मुलाक़ात कॉलेज के दौरान हुई थी। गोपनीयता के शर्त पर ये जानकारी टीएमसी के एक कार्यकर्ता ने दी।  दोनों ने इसके बाद साल 2012 में शादी कर ली।

 

सरल स्वभाव की है नरूला

टीएमसी कार्यकर्ता ने बताया की नरूला काफी सरल स्वभाव की है। वे सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी बहुत कम शामिल होती है। टीएमसी नेता ने कहा की पहले तो ममता दोनों के प्रेम विवाह के फैसले से खुश नहीं थी, पर बाद में वे मान गयी थी।

 

शुभेंदु अधिकारी ने लगाया था आरोप

हाल ही में टीएमसी छोड़ भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने नरूला पर आरोप लगाते हुये कहा था की “मैडम नरूला ” ने कोयला घोटाला में धन प्राप्त किया है और इसके बाद उन्होंने एक रसीद दिखाई थी जिसमे रुजीरा के खाते में एक बहुत बड़ी राशि ट्रांसफर की गयी थी।

 

साल 2019  में आयी थी सुर्खियों में

नरूला सबसे पहले सुर्खियों में साल 2019 में आई थी जब कस्टम विभाग में उनका नाम दर्ज किया गया था। रुजीरा पर कस्टम एक्ट 1962 और धरा 108 के तहत नोटिस जारी किया गया था। जिसे उनके पति अभिषेक बनर्जी ने राजनीती से प्रेरित कदम बताया था।