×

Bengal Election 2021: बंगाल में ममता का इमोशनल कार्ड, व्हीलचेयर से चुनाव संदेश….

 

बंगाल की सत्ता पाने के लिए ममता बनर्जी खुलकर इमोशनल कार्ड खेल रही हैं। नंदीग्राम चुनावी रैली में चोटिल होने के बाद पहली बार उन्होंने रविवार को कोलकात में रोड शो किया। इस रोड शो की खास बात ये रही कि उन्होंने हमले को ना साजिश करार दिया और ना ही मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने लोगों को इमोशनली कनेक्ट करते हुए कहा कि भले ही मैं दर्द में हूं लेकिन आप लोगों के सामने मेरा दर्द कुछ नहीं है।

सोमवार को भी उन्होंने जंगलमहल में आने वाले पुरुलिया में व्हीलचेयर पर दो रैली की। ऐसी ही रैली 16 तारीख को बांकुड़ा और 17 को झारग्राम में भी करेंगी। इसमें भी ममता व्हीलचेयर पर नजर आएंगी। टीएमसी के नेता और कार्यकर्ता यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि एक तरफ बीजेपी जैसी ताकतवर पार्टी है जिसके पास तमाम तरह के संसाधन और पैसा है। वहीं एक तरफ अकेली महिला है जो इन सबसे लड़ रही है। ऐसे में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के साहनुभूति वोट पाने की कोशिश दिखाई पड़ रही है।

बता दें कि बंगाल विधानसभा की 295 सीटों पर 8 चरणों में चुनाव होने हैं। चुनावों के ऐलान के साथ ही बंगाल में राजनीतिक घमासान मचा है। इस महीने के आखिर में चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के विधानसभा चुनावों के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। चुनाव से पहले जीत सुनिश्चित करने के लिए राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों के साथ दौरे करने में जुटी है।