×

PM Modi Assam Visit today: असम पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, एक लाख लोगों को जमीन के बांटे पट्टे….

 

देशभर में नेताजी सुभाष चंद्र की 125वीं जयंती मनाई जा रही है। इस अवसर पर पीएम मोदी आज असम पहुंचे हैं। असम के सीएम सर्वानंद सोनोवाल ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। बंगाल दौरे से पहले पीएम मोदी का असम दौरे को लेकर कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। बंगाल और असम में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले पीएम मोदी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

असम के शिवसागर जिले में पहुंचे पीएम मोदी ने एक लाख से ज्यादा लोगों को जमीन के पट्टे देने की शुरूआत की है। इसका फायदा जिले के 1.06 लाख लोगों को होगा। पट्टे मिलने के बाद वे लोग जमीन का मालिकाना हकदार हो जाएंगे। मोदी ने कहा कि असम में जब हमारी सरकार बनी तो यहां 6 लाख मूल निवासी परिवार ऐसे थे जिनके पास कानूनी कागज नहीं थे। पहले की सरकारों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। सर्बानंद सोनोवाल की सरकार ने इस दिशा में काम किया है।

पिछले सालों में सवा दो लाख से ज्यादा मूल निवासी परिवारों को जमीन के पट्टे दिए जा चुके हैं। अब इसमें एक लाख परिवार और जुड़ जाएंगे। क्या बीजेपी का पट्टा अभियान असम के लोगों पर प्रभाव छोड़ पाएगा। हाल में ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं क्योंकि असम में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने है्ं। राज्य की बीजेपी सरकार ने 2016 से लेकर अब तक 2.28 लाख लोगों को जमीने के पट्टे बांट चुकी है। इस लिहाज से पीएम मोदी का बंगाल दौरा अहम माना जा रहा है।

Read More…
Farmers Protest Updates: जानिए 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च को लेकर किसानों की क्या है तैयारी….
Subhas Chandra Bose Jayanti 2021: 75 साल बाद भी क्यों रहस्यमय बनी है नेताजी की मौत…..