×

Kamrup असम सरकार ने कहा, कोविड वैक्सीन वालोें की हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशन पर कोविड जांच नहीं होगी !

 

असम न्यूज़ डेस्क !!!असम सरकार ने कहा है कि जिन लोगों ने सीओवीआईडी ​​​​-19 वैक्सीन की दो खुराक ली हैं, उन्हें टीकाकरण प्रमाण पत्र के उत्पादन पर हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर परीक्षण करने की आवश्यकता नहीं होगी। असम के मुख्यमंत्री, हिमंत बिस्वा सरमा ने कोविड के टीके नहीं लेने वाली आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के मासिक पारिश्रमिक को जारी नहीं करने का निर्देश दिया है। स्वास्थ्य मंत्री केशब महंत ने कहा, "हम जीनोम अनुक्रमण के लिए हर महीने 300 नमूने भेजते हैं। अप्रैल-मई महीने में - नमूनों में डेल्टा संस्करण लगभग 77 प्रतिशत था।" उन्होंने कहा कि वैक्सीन की एक खुराक लेने वाले सरकारी कर्मचारियों को कार्यालय आना होगा। राज्य भर के लगभग 247 क्षेत्रों में असम में मामलों की संख्या में वृद्धि देखी गई और ये स्थान एक नियंत्रण क्षेत्र होंगे। “चार जिलों ने स्पाइक देखा है- गोलाघाट जिले के बिश्वनाथ, मोरीगांव, गोलपारा और बोकाखाट उपखंड सोमवार से कुल नियंत्रण में होंगे”।

उन्होंने कहा कि कामरूप मेट्रो दोपहर तीन बजे तक और कर्फ्यू शाम चार बजे तक खुला रहेगा। हैलाकांडी कर्फ्यू शाम 5 बजे से और अन्य जिले दोपहर 12 बजे तक खुले रहेंगे। असम में 34 जिले हैं। महंत ने कहा कि मेगा टीकाकरण अभियान के दौरान 9 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया गया। “हर दिन हमें 1.5 लाख टीके मिल रहे हैं। फ्रंट लाइन वर्कर्स, अगर उन्होंने वैक्सीन नहीं ली है, तो उन्हें तुरंत लेना होगा। यदि वे टीकाकरण के लिए आगे नहीं आते हैं तो उनके वेतन में कटौती की जाएगी। मुख्यमंत्री सरमा ने डीसी, एसपी और जिला स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से राज्य में कोविड -19 स्थिति और टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा की।
राज्य में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की विस्तृत समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री ने उपायुक्तों को निर्देश दिया कि जिन क्षेत्रों में सकारात्मकता दर बहुत अधिक है, उन क्षेत्रों में सूक्ष्म नियंत्रण क्षेत्रों के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों को सख्ती से लागू करें। उन्होंने डीसी को सभी अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं के 100 प्रतिशत टीकाकरण कवरेज के अलावा, कोविड -19 के आगे प्रसार को रोकने के लिए टीकाकरण शिविरों में सामाजिक दूरी के मानदंडों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कहा। मुख्यमंत्री सरमा ने आगे कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता समाज के सबसे कमजोर वर्गों से सीधे तौर पर निपटती हैं और यह बहुत महत्वपूर्ण है कि उनमें से प्रत्येक को जल्द से जल्द टीका लगाया जाए।

कामरूप न्यूज़ डेस्क !!!