×

Assam:कन्टेंटमेंट जोन में रहने वालो को 2000 रूपये तक का राहत सामान उपलब्ध करवाएगी असम सरकार

 

असम में बढ़ते कोविड -19 मामलों और इसके व्यापक प्रभाव को देखते हुए, राज्य सरकार ने कन्टेंटमेंट जोन में रहने वाले गरीबों को 2,000 रुपये तक की आवश्यक वस्तुएं प्रदान करने का निर्णय लिया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने जिलों में उपायुक्तों (डीसी) को इस पर निर्देश दिया है।

“कोविड के खिलाफ कार्रवाई करना असम सरकार का प्राथमिक कार्य है। डीसी, एसपी, स्वास्थ्य के संयुक्त निदेशक और अन्य हितधारकों को लोगों को महामारी से राहत देने के लिए अपने-अपने जिलों में एक टीम के रूप में काम करना चाहिए, ”सरमा ने इस दौरान कहा।

असम के मुख्यमंत्री ने आगे उपायुक्तों (डीसी) को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने जिलों में इस विषम समय में कोविड -19 रोगियों को महत्वपूर्ण देखभाल उपचार की डिलीवरी सुनिश्चित करें।सरमा ने डीसी को अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज अस्पतालों और सिविल अस्पतालों का दौरा करने और जिलों में किए गए टीकाकरण अभियान की निगरानी के लिए एक अतिरिक्त उपायुक्त (एडीसी) पर जिम्मेदारी तय करने के लिए भी कहा है।हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, “एडीसी को अध्ययन करना चाहिए और जिलों में टीकाकरण को बढ़ाने के लिए किए जाने वाले उपायों की सिफारिश करनी चाहिए।”
असम के मुख्यमंत्री ने जिलों में उपायुक्तों (डीसी) और पुलिस अधीक्षकों (एसपी) को कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए सभी निवारक उपाय करने और कोविड -19 रोगियों को महत्वपूर्ण देखभाल उपचार सुनिश्चित करने के लिए कहा।

गुवाहाटी में असम के मुख्यमंत्री कार्यालय के सम्मेलन कक्ष में आयोजित एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में, सीएम सरमा ने एसपी को निर्देश दिया कि वे अपने संबंधित पुलिस स्टेशनों के प्रभारी अधिकारियों को टीकाकरण केंद्रों का दौरा करने के लिए कहें, ताकि कोविड-उपयुक्त के पालन सहित उचित अनुशासन सुनिश्चित किया जा सके।