×

Assam Airport: असम में बिना कोरोना परीक्षण के भागे 300 यात्री

 

बुधवार को सिलचर हवाई अड्डे पर आये 300 से अधिक यात्रियों ने वहां पर अव्यवस्था पैदा कर दी और वहां पर अनिवार्य COVID-19 परीक्षण से बचने के लिए वहां से भाग गए, अधिकारियों ने मामले पर जानकारी देते हुए कहा की उनके खिलाफ आपराधिक कार्रवाई शुरू की जाएगी। कछार जिले के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त सुमित सतावन ने कहा कि एयरपोर्ट पर छह विमानों से देश के विभिन्न राज्यों से कुल 690 यात्री हवाई अड्डों पर पहुंचे थे।

उन्होंने कहा कि उनका हवाई अड्डे और पास के टिकोल मॉडल अस्पताल में स्वाब परीक्षण होना था। “लगभग 300 लोगों ने दोनों स्थानों पर मुख्य रूप से परीक्षण के 500 रूपये के भुगतान को लेकर वहां पर अराजकता पैदा की” असम सरकार ने राज्य में आने वाले सभी हवाई यात्रियों के लिए मुफ्त रैपिड एंटीजन टेस्ट से गुजरना अनिवार्य कर दिया है, आरटी-पीसीआर परीक्षण का शुल्क अनिवार्य रूप से 500 रूपये होता है, भले ही आरएटी की रिपोर्ट नकारात्मक आ जाए।

यह कहते हुए कि यात्रियों ने नियमों का उल्लंघन किया है, अधिकारी ने कहा, “हमारे पास उनका डेटाबेस है और हम उन्हें ट्रैक करेंगे। हम आईपीसी की धारा 188 के तहत आपराधिक कार्रवाई शुरू करेंगे। ” 690 यात्रियों में से 189 यात्रियों का परीक्षण किया गया और उनमे से छह वायरस से संक्रमित पाए गए थे। कई लोगों को परीक्षण से छूट दी गई थी क्योंकि वे मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा जैसे पड़ोसी राज्यों से आये थे।

कोरोना

कोरोना के मामले फिर से बढ़ रहे है।  मास्क चेहरे से मत उतारिये, हाथ धोते रहिये, इतने आलसी मत बनिये। ये तो आपको मालूम होगा ही की कोरोना से संक्रमित हो जाने पर कितना पैसा लगता हैं और फिर भी अंतिम संस्कार करने को नहीं मिलता। कम से कम इस स्वार्थ से ही मास्क पहन लीजिये।