×

Arunachal Pradesh : सौतेले पिता की हत्या के मामले में वांछित व्यक्ति अपराध के दो साल बाद गिरफ्तार !

 

पासीघाट पुलिस ने हत्या के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जो करीब दो साल से फरार था. दिसंबर 2020 में हुई एक हत्या के सिलसिले में असम के सिलापाथर के डिमोव समजुली गांव के रहने वाले आरोपी सुकु देव गोवाला वांछित थे। पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार झा ने बताया कि गोवाला करीब दो साल पहले अपने सौतेले पिता के साथ रहने वाली मां से मिलने रुकसिन अनुमंडल के निगलोक गांव आया था. “अगले ही शाम, गोवाला की अपने सौतेले पिता के साथ तीखी बहस हुई जिसके बाद उसने चाकू से उसकी हत्या कर दी। अपराध करने के बाद, आरोपी उसी रात तड़के तुरंत असम भाग गया, ”एसपी ने कहा, गोवाला के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया था और निरीक्षक अब्राहम ताईंग को मामले के जांच अधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया था।

एसपी झा ने कहा कि आरोपी असम भाग जाने के बाद पुलिस से छिपने के लिए लगातार अपना ठिकाना बदल रहा था। गोवाला की मां, जो इस मामले में शिकायतकर्ता थीं, ने भी बाद में उनकी सभी अचल संपत्तियों को बेचने के बाद उनके साथ जुड़ गई थी। “आरोपी खुद को छिपाने के लिए एक कार्यकर्ता के वेश में असम के विभिन्न हिस्सों की यात्रा कर रहा था। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, पासीघा की अदालत द्वारा उनके खिलाफ गिरफ्तारी का एक गैर-जमानती वारंट भी जारी किया गया था, जिसे असम पुलिस ने समर्थन दिया था, लेकिन वारंट को गैर-निष्पादित के रूप में वापस कर दिया गया था, ”एसपी झा ने कहा। एसपी ने आगे बताया कि इंस्पेक्टर ताईंग को 20 सितंबर को गोवाला के ठिकाने के बारे में एक विश्वसनीय जानकारी मिली थी और इसके बाद मामले को जोनाई और सिलापाथर पुलिस से संपर्क किया गया था.

सूचना के बाद, टायंग कांस्टेबल रेंगटू रंगाई, कलिंग परमे और कलिंग तायेंग के साथ असम पहुंचे और उस गांव में घुस गए जहां गोवाला छिपा हुआ था। इसके बाद गोवाला का चारों तरफ से घेराव किया गया और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। लगातार मामले की निगरानी और निगरानी कर रहे एसपी झा ने इंस्पेक्टर ताईंग के नेतृत्व वाली टीम को उनके समर्पण और बहादुरी के लिए बधाई दी.