×

‘टीकाकरण उत्सव’ के दौरान Andar Pradesh में रोजाना 6 लाख टीके लगाने के निर्देश

 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे 11-14 अप्रैल के बीच ‘टीकाकरण उत्सव’ के दौरान एक दिन में कम से कम 6 लाख लोगों का टीकाकरण करें। रेड्डी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद यह निर्देश दिया।

रेड्डी इन चार दिनों के दौरान कम से कम 24 लाख लोगों के लिए टीकाकरण का लक्ष्य रख रहे हैं और अधिकारियों को केंद्र के साथ समन्वय करके टीके की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

प्रधानमंत्री की बैठक से पहले मुख्यमंत्री ने कोविड महामारी पर समीक्षा बैठक की थी और कहा कि टीकाकरण कोरोनावायरस को रोकने का उपाय है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में 4 लाख खुराक और शहरी क्षेत्रों में दो लाख खुराक रोजाना लक्ष्य के साथ टीकाकरण करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को अगले 30 दिनों में टीका लगाया जाना है।

मेगा टीकाकरण अभियान के बावजूद अधिकारियों ने रेड्डी को बताया कि गुरुवार को केवल 1 लाख डोज मौजूद थीं, जो केवल दो दिनों के टीकाकरण के लिए पर्याप्त है। अभी भी 45 साल से ऊपर के 1 करोड़ से अधिक लोगों को टीका लगाया जाना बाकी है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को वैक्सीन की आवश्यक आपूर्ति के लिए केंद्र सरकार से बात करने की सलाह दी।

उन्होंने आशा कार्यकर्ताओं और वॉलंटियर्स के माध्यम से जागरुकता कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया ताकि सभी योग्य व्यक्तियों को टीका लगाया जा सके।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस