×

2021 Assembly Election: पेट्रोल की बढ़ती कीमतों का चुनावी राज्यों पर क्या होगा असर, BJP की बढ़ गई टेंशन

 

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी से आगामी चुनाव वाले राज्यों में बीजेपी की टेंशन बढ़ गई है। रविवार को पार्टी के केंद्रीय पदाधिकारियों की बैठक होनी है। इस मीटिंग में राज्यों को नेता इस मुद्दे को केंद्रीय नेतृत्व के सामने रख सकते हैं। इस बारे में केंद्र सरकार की ओर से दिए जा रहे तथ्यों से तो पार्टी के नेता सहमत हैं लेकिन विरोधी दलों के मु्ददा बनाने और  महंगाई बढ़ने की आशंका है।

अप्रैल के महीने में 5 विधानसभाओं को चुनाव होने हैं। चुनाव से पहले रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने इन राज्यों के बीजेपी नेताओं के माथे पर शिकन ला दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पार्टी की रविवार की बैठक में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। खासकर चुनाव वाले राज्य इस मुद्दे को केंद्रीय नेतृत्व के सामने रख सकते हैं और राहत की मांग कर सकते है्ं।

माना जा रहा है कि बीजेपी शासित राज्य इस स्थिति में अपने यहां टैक्स में कटौती कर सकते हैं। जिससे लोगों को कुछ राहत मिल सकती है। इससे अन्य राज्यों पर भी दबाव बनेगा और स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा। बता दें कि पश्चिम बंगाल के अलावा इस साल तमिलनाडु, असम, केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी और केरल में भी विधानसभा के चुनाव होने हैं। केरल विधानसभा का वर्तमान  कार्यकाल एक जून 2021 को, पुडुचेरी विधानसभा का वर्तमान कार्यकाल 8 जून को और असम विधानसभा का वर्तमान कार्यकाल 31 मई को खत्म हो रहा है।