×

IPL 2023 में Virat Kohli पर लग सकता है बैन, जानिए क्या है पूरा मामला
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 में विराट कोहली शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।उनकी टीम आरसीबी का भी जलवा रहा है।विराट कोहली खुद दो बार टीम की कप्तानी कर चुके हैं। विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में बैंगलोर को दो मैचों में जीत दिलाई है। अब सामने आ रहा है कि विराट कोहली ने कप्तानी करते हुए मैच में बड़ी गलती कर दी है जिसके चलते उन पर बैन लगने का खतरा मंडरा गया है।

IPL 2023 में ऑरेंज कैप के लिए Faf Du Plessis की दावेदारी हुई मजबूत, जानिए पर्पल कैप की रेस में कौन है आगे
 

आईपीएल 2023 में 27 वें और 32 वें मैच में विराट कोहली कप्तान के तौर पर आरसीबी के लिए खेल रहे थे।इस दौरान बैंगलोर ने पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को हराया।राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में टीम ने धीमी ओवर गति का नियम तोड़ दिया। विराट कोहली की कप्तानी में ही यह नियम तोड़ा गया था। इससे पहले फाफ डुप्लेसी की कप्तानी में भी इस सीजन के तहत आरसीबी यह गलती कर चुकी थी।

GT vs MI, Dream 11 Prediction: क्या होगा दोनों टीमों का प्लेइंग XI, ड्रीम 11में चुने ये स्टार खिलाड़ी
 

पहले मैच के लिए फाफ डुप्लेसी पर 12 लाख और दूसरे मैच के लिए विराट कोहली पर 24 लाख रुपए का फाइनल लगाया गया था।अब अगर अगले मैच में भी आरसीबी यह नियम तोड़ती है तो टीम के कप्तान पर 30 लाख रुपए का जुर्माना और एक मैच का बैन लगाया जाएगा।

IPL 2023 में GT vs MI के बीच होगी हाईवोल्टेज भिड़ंत, मैच से पहले अहमदाबाद से आई बड़ी खुशख़बरी 
 

फिर चाहे कप्तान विराट कोहली हो या फाफ डुप्लेसी बैन तो लगेगा।स्लो ओवर रेट के नियम के बात करें तो कोई गेंदबाजी कर रही टीम अगर  अपने निर्धारित समय के अंदार अपने टी 20 ओवर नहीं कर पाती है तो इसका मतलब होता है कि उन्होंने इस नियम को तोड़ दिया है।आईपीएल में टीमों के पास 20 ओवर फेंकने के लिए कुल 90 मिनट का समय होता है।इसमें 85 मिटन खेल का समय  और प्रत्येक 150 सेकंड के दो स्ट्रेटेजिक टाइम आउट के लिए पांच मिनट का स्लॉट शामिल है। इस दौरान डीआरएस, इंजरी, आउट होने का समय इसमें नहीं शामिल होते हैं।