×

Tokyo Olympics का  हुआ आगाज, रैंकिंग में राउंड में   दीपिका कुमारी हासिल किया 9वां स्थान

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। टोक्यो   ओलंपिक का आगाज हो चुका है ।  महिला तीरंदाजी के रैकिंग राउंड में भारत की दीपिका   कुमारी  ने  9वां स्थान हासिल किया। दीपिका कुमारी का कुल स्कोर   663   रहा, लेकिन पहले हॉफ के तहत वह चौथे स्थान पर रही थीं लेकिन दूसरे  हॉफ में  वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी ।

दूसरे राउंड के तहत दीपिका का स्कोर 55, 53, 56, 58, 53 और 54 का रहा । दीपिका कुमारी अब राउंड ऑफ   64 में भूटान  की कर्मा  से  भिड़ेंगी ।वहीं पहले दिन पुरुष तीरंदाजी के  व्यक्तिगत  रैंकिंग राउंड में  तरुणदीप,अतुन दास  और प्रवीण जाधव चुनौती पेश करते हुए नजर आएंगे।

महिला तीरंदाजी रैंकिंग  राउंड  के तहत कोरिया की  तीनों की तीनों तीरंदाज  टॉप तीन के तहत शामिल रही हैं। पहले स्थान पर रहने  वाली एम सान ने  रैंकिंग राउंड में  680  अंक के साथ रिकॉर्ड कायम  किया है। गौरतलब हो कि इससे पहले यह रिकॉर्ड   यूक्रेन  की हेरासीमेंको लिना के नाम था जिन्होने 1996 के अटलांटा ओलिंपिक में रैंकिंग राउंड में 673 अंक हासिल किए थे। बता  दें  कि ओलंपिक में  भारतीय खिलाड़ियों से  शानदार प्रदर्शन के साथ मेडल  लाने की उम्मीद की जा रही है।

भारतीय ओलंपिक संघ ने खिलाड़ियों को हौसला बढ़ाने के लिए    बड़ा ऐलान भी किया है । कहा गया है कि टोक्यो  ओलंपिक खेलों  में स्वर्ण पदक विजेता रहने वाले को 75 लाख रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। साथ ही    रजत पदक विजेताओं को  40 लाख और  कांस्य  पदक विजेता को  25 लाख  रुपए देने की घोषणा की है।देखने वाली बात रहती है कि भारत के कौन से  खिलाड़ी पदक  जीत पाते हैं।