×

आईडेमिट्सु होण्डा टीम ने एआरआरसी के सेपांग राउंड में कड़ा मुकाबला किया

 

आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इंडिया टीम के राइडर राजीव सेथु और संेथिल कुमार ने शुक्रवार को यहां सेपांग इंटरनेशनल सर्किट में एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप के छठे राउंड में तीन फ्री प्रेक्टिसेज के साथ सकारात्मक शुरुआत की। एआरआरसी में तीसरे साल के बावजूद राजीव यहां सिर्फ दूसरी बार राइड कर रहे हैं। एफपी-1 में 15वें पोजिशन के बाद एफपी-2 में राजीव ने 2:27:781 मिनट का सर्वश्रेष्ठ लैप टाईम दर्ज कर एशिया प्रोडक्शन क्लास में टॉप-11 राइडरों में शामिल हो गए। टॉप 11 राइडर मात्र 1.973 सेकेंड के अंतर से मुकाबला कर रहे थे, राजीव ने सुबह हुए क्वालिफायर में टॉप-10 में प्रवेश किया।

 

सेपांग में अपनी पहली एआरआरसी रेस में सेंथिल ने 17वें पोजिशन से शुरुआत की और 14वें स्थान पर फिनिश किया। आज 18 वर्षीय राइडर ने 2:29:724 मिनट का सर्वश्रेष्ठ लैप टाईम दर्ज किया। लीड राइडर पियावत के साथ उनका अंतर मात्र 3 सेकेंड रहा और वे 22वें पोजिशन पर रहे।

 

चार नई वाइल्डकार्ड एंट्रीज और दो घरेलू राइडरों के साथ शुक्रवार को हुए प्रेक्टिस में आठ एशियाई देशों के 30 राइडरों के बीच मुकाबला कड़ा रहा। अंत में होण्डा ने ट्रैकपर जीत हासिल कर ली। एपी होण्डा रेसिंग थाईलैंड के पियावत पटूमयोस ने 2:25: 808 मिनट का सर्वश्रेष्ठ लैप टाईम दर्ज किया, उनकी ही टीम के मुकलदा सारापुएच उनसे मात्र 0.141 सेकेंड पीछे रहे।

 

एस्ट्रा होण्डा टीम से इंडोनेशियाई राइडर इरफान आरदिनस्याह 2:26:208 मिनट समय के साथ तीसरे पायदान पर रहे।

 

आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इंडिया के राइडर राजीव सेथु ने कहा, “यह सेपांग में मेरा दूसरा मुकाबला है। आज सुबह एफपी 1 में मैंने ट्रैक को और अच्छी तरह समझा। एफपी 2 में मैंने टॉप राइडरों से टक्कर लेने की योजना बनाई थी। एफपी 3 में मैंने कल के क्वालिफायर के लिए तैयारी की योजना बनाई। मुकाबला कड़ा है और ज्यादातर राइडर अनुभवी हैं। टॉप 11 राइडरों के बीच 2 सेकेंड से भी कम अंतर चल रहा है। लेकिन कल के लिए मैंने टॉप-10 में आने का लक्ष्य तय किया है। मैं भारत के लिए पॉइन्ट्स स्कोर करूंगा।”

 

आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया के राइडर सेंथिल कुमार ने कहा, “सेपांग में दूसरी बार राईड करते हुए मुझमें अच्छा आत्मविश्वास मिला है। आज की प्रेक्टिस में मैंने अपनी पिछली गलतियों को सुधारने की कोशिश की। एफपी-1 में मैंने अपने पिछले लैप टाईम का रिकॉर्ड तोड़ा। एफपी 2 में हमने कॉर्नर पर बेहतर ग्रिप बनाने की कोशिश की। एफपी 3 में मैं 4-5 राइडरों के साथ कड़े मुकाबले में था। कल के लिए मैंने शुरूआती 3 लैप के लिए ही योजना बनाई है और टॉप 15 में फिनिश करने का लक्ष्य तय किया है।”

 

वहीं, एसबी 1000 सीसी क्लास में होण्डा एशिया-ड्रीम रेसिंग विद शोवा टीम से मलेशियाई राइडर जकवान जैदी पूरे जोश में हैं और उन्होंने कम्बाइन्ड प्रेक्टिस में पहले स्थान पर फिनिश किया।

 

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इंडिया टीम के राइडर राजीव सेथु और संेथिल कुमार ने शुक्रवार को यहां सेपांग इंटरनेशनल सर्किट में एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप के छठे राउंड में तीन फ्री प्रेक्टिसेज के साथ सकारात्मक शुरुआत की। एआरआरसी में तीसरे साल के बावजूद राजीव यहां सिर्फ दूसरी बार राइड कर रहे हैं। आईडेमिट्सु होण्डा टीम ने एआरआरसी के सेपांग राउंड में कड़ा मुकाबला किया