×

टेटे : एशियन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले दूसरे भारत

 

गुणासेकरन साथियान शुक्रवार को यहां जारी एशियन टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में पुरुषों के एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। वह ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। साथियान ने 24वें आईटीटीएफ-एटीटीयू एशियन टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में उत्तर कोरिया के अन-जी सोंगे को मात देकर यह कीर्तिमान स्थापित किया।

इससे पहले, 1976 में सुधीर फडके एकल वर्ग में एशियन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे। उन्होंने चीन के खिलाड़ी को प्री-क्वार्टर फाइनल में मात दी थी।

साथियान ने उत्तर कोरिया के खिलाड़ी को 22 मिनट के अंदर ही 11-7, 11-8, 11-6 से पराजित किया। वर्ल्ड रैंकिंग में 30वें पायदान पर काबिज साथियान का सामना क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-4 चीन के लिन गाओयुआन के खिलाफ होगा।

साथियान ने मैच जीतने के बाद कहा, “पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचने पर बेहद खुशी हुई और यह अब तक का सफर शानदार रहा है। मैं वास्तव में भारतीय टेबल टेनिस के लिए नया लेवल सेट करना पसंद करूंगा और टूर्नामेंट में आगे भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूं।”

क्वार्टर फाइनल मुकाबले पर साथियान ने कहा, “मेरा लक्ष्य बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज करना होगा। मुझसे जीतने की उम्मीद कम है आर लिन पर पूरा दबाव होगा।”

महिला वर्ग में केवल अहिका ही अंतिम-16 तक पहुंच पाई। हालांकि, उन्हें प्री-क्वार्टर फाइनल में मौजूदा ओलम्पिक चैम्पियन चीन की डिंग निंग के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।

चीनी खिलाड़ी ने भारतीय खिलाड़ी को 11-5, 11-13, 11-4, 11-9 से मात दी।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

गुणासेकरन साथियान शुक्रवार को यहां जारी एशियन टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में पुरुषों के एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। वह ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। साथियान ने 24वें आईटीटीएफ-एटीटीयू एशियन टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में उत्तर कोरिया के अन-जी सोंगे को मात देकर यह कीर्तिमान स्थापित किया। टेटे : एशियन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले दूसरे भारत