×

Australian Open के लिए मरे को मिला वाइल्ड कार्ड

 

तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ब्रिटेन के एंडी मरे को आठ फरवरी से यहां शुरू होने जा रहे साल के पहले ग्रैंड-स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के लिए वाइल्ड कार्ड दिया गया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पांच बार के उपविजेता मरे को आस्ट्रेलियन ओपन-2019 के पहले राउंड में पांच सेटों तक चले मुकाबले में स्पेन के रोबरटो बटिस्टा अगुट से हार का सामना करना पड़ा था।

टूर्नामेंट डायरेक्टर क्रैग टिले ने कहा, ” मेलबर्न में वापसी करने के लिए हम खुले हाथों से एंडी का स्वागत करते हैं। उनका रिटायरमेंट एक भावुक पल था। दो मुख्य सर्जरी से गुजरने के बाद उन्होंने फिर से वापसी की है और अब वह आस्ट्रेलियन ओपन-2021 में आकर्षण का केंद्र होंगे।”

33 साल के मरे को जनवरी के पहले सप्ताह में फलोरिडा में होने वाले डेलरे बीच एटीपी टूर्नामेंट के लिए भी वाइल्ड कार्ड दिया गया है। चोट के कारण मरे इस साल केवल सात आधिकारिक मैच ही खेल पाए थे।

लेकिन कोरोना वायरस के बाद उन्होंने बेहतरीन वापसी की है। मरे ने ब्रिट्स प्रीमियर लीग टेनिस टूर्नामेंट में डेन इवांस को सीधे सेटों में मात दे कर दो महीनों में अपनी पहली जीत हासिल की है।

मरे ने इसी साल अक्टूबर में जर्मनी के कोलोन में आयोजित किए गए टूर्नामेंट में से नाम वापस ले लिया था। तब से मरे कोर्ट पर नहीं उतरे थे। इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रहे पूर्व विश्व नंबर-1 खिलाड़ी ने शानदार फॉर्म दिखाते हुए इवांस को 7-6 (7-5), 6-4 से मात दी।

कुल 104 खिलाड़ियों को आस्ट्रेलियन ओपन पुरुष और महिला एकल के मुख्य ड्रॉ में सीधे प्रवेश मिलेगा और आठ को वाइल्ड कार्ड से टूर्नामेंट में प्रवेश मिलेगा।

आस्ट्रेलियन ओपन का आगाज 8 फरवरी से होगा और यह 21 फरवरी तक चलेगा। कोरोना के कारण हार्ड कोर्ट के इस इवेंट का आयोजन जनवरी की बजाय फरवरी में हो रहा है।

आस्ट्रेलियन ओपन के लिए पुरुषों की क्वालीफाईं इवेंट का आयोजन 10 से 13 जनवरी के बीच दोहा में होगा। इसके बाद खिलाड़ी मेलबर्न में जमा होंगे और 14 दिन के क्वारंटीन पर जाएंगे।

न्यू सत्रोत आईएएनएस