×

Team india की जीत के बाद World Test Championships की प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा बदलाव

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में चौथे टेस्ट मैच के तहत तीन विकेट के साथ ही भारतीय टीम ने बॉर्डर -गावस्कर ट्रॉफी को 2-1 से अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत के बाद अब आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भी बदलाव हो गया है।

IPL 2021:नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स इन खिलाड़ियों की कर सकती है छुट्टी

बता दें कि गाबा के मैदान पर भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 328 रनों का लक्ष्य था।मैच की चौथी पारी के तहत भारतीय बल्लेबाजों में ऋषभ पंत ने नाबाद 89, चेतेश्वर पुजारा ने 56 और शुभमन गिल ने 91 रनों की पारी खेलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया को 32 साल बाद गाबा में हार मिली और उसका घमंड भी अब चकनाचूर हो गया है।

AUS में टीम इंडिया की धमाकेदार और ऐतिहासिक जीत पर Virat Kohli ने कही बड़ी बात

भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीते के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में 30 अंक मिले और वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। वहीं ऑस्ट्रेलिया फिसलकर तीसरे स्थान पर आ गई है। बता दें कि भारत 430 अंक और 71.7 % पीसीटी और ऑस्ट्रेलिया 332 अंक और 69.2 पीसीटी अंकों के प्रतिशत के आधार व कुल अंक मिलने के मामले में आगे हो गई ।

AUS में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद इन पांच खिलाड़ियों को ENG के खिलाफ भी मिलेगा मौका

बता दें कि भारत को ऑस्ट्रेलिया से ज्यााद 1.5 प्रतिशत पीसीटी मिले हैं।वहीं विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में न्‍यूजीलैंड 70% पीसीटी और 420 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर है। बता दें कि भारतीय टीम का टेस्ट क्रिकेट के तहत ऐसा ही शानदार प्रदर्शन रहता है तो वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए आसानी से क्वालीफाई कर सकती है। हालांकि अब भी सभी टीमों के बीच अंकों को लेकर प्रतिस्पर्धा है।