×

Sydney ODI : पहले मैच में जोंस की याद में काली पट्टी, और एक मिनट का मौन

 

भारत-आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी शुक्रवार को खेले जाने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में डीन जोंस की याद में काली पट्टी बांध कर उतरेंगे और मैच से पहले एक मिनट का मौन भी रखेंगे। पहला मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेला जाएगा जहां मैच की शुरुआत से पहले बड़ी स्क्रीन पर जोंस के खेलने वाले दिनों की यादों को दिखाया जाएगा।

जोंस ने अपने देश के लिए 52 टेस्ट मैच और 164 वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। 24 सिंतबर को मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था।

आस्ट्रेलियाई अखबार सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, “पहली श्रद्धंजलि शुक्रवार को भारत के खिलाफ एससीजी में होने वाले पहले वनडे में दी जाएगी जहां मैच की शुरुआत से पहले एक मिनट का मौन रखा जाएगा और दोनों टीमें काली पट्टी बांध कर उतरेंगी। बड़ी स्क्रीन पर उनके करियर की झलकियां भी दिखाई जाएंगी।”

क्रिकेट आस्टेलिया ने जोंस के घर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में उनको श्रद्धंजलि देने की योजना बनाई है। दूसरा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेला जाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया है, “सबसे बड़ा सम्मान हालांकि एमसीजी में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए बचाया गया है। मैच के पहले दिन 3:24 बजे चायकाल के दौरान, जोंस की पत्नी जेन और परिवार और श्रद्धंजलि में हिस्सा लेंगे।” जोंस के दोस्त, लेखक और कवि क्रिस ड्रिस्कोल कविता पढ़ेंगे।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस