×

ओलंपिक से पहले यूरोप में खेलना चाहते हैं लंबी कूद एथलीट Srishankar

 

भारत के लंबी कूद एथलीट मुरली श्रीशंकर इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक से पहले यूरोप में खेलना चाहते हैं।

लंबी कूद के राष्ट्रीय रिकॉर्ड होल्डर श्रीशंकर का भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण यूरोप जाने का प्लान बाधित हुआ है।

श्रीशंकर ने आईएएनएस से कहा, “इस साल ओलंपिक से पहले मुझे यूरोप में दो-तीन अच्छे टूर्नामेंट में भाग लेना था लेकिन भारत में कोरोना के मामलों को देखते हुए मुझे नहीं लगता कि इस महीने मैं यूरोप की यात्रा कर पाऊंगा। मैं अब अगले महीने वहां जाने की योजना बना रहा हूं।”

केरल के रहने वाले 22 वर्षीय एथलीट को हालांकि भरोसा है कि उन्हें अगले महीने कुछ अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में शामिल होने का मौका मिलेगा।

श्रीशंकर ने कहा, “मेरे स्पोन्सर्स इस बारे में काम रहे हैं। अगर मैं जून में भी यूरोप नहीं जा पाया तो मेरे पास अगले महीने बेंगलुरु में राष्ट्रीय इंटर स्टेट चैंपियनशिप में भाग लेना ही आखिरी विकल्प होगा।”

उन्होंने कहा, “सभी शीर्ष एथलीटों के लिए यह चुनौतीपूर्ण स्थिति है। लेकिन मेरी रणनीति अपनी फिटनेस को बरकरार रखना है। टोक्यो में मेरा इवेंट दो अगस्त से शुरू होगा इसलिए मैं अपना स्वास्थ्य अच्छा रखना चाहता हूं जिससे उस दिन बेहतर प्रदर्शन कर सकूं।”

श्रीशंकर ने मार्च में पटियाला में हुए फेडरेशन कप में अपना निजी राष्ट्रीय रिकॉर्ड को सुधार कर 8.26 मीटर किया था। उनका प्रदर्शन ओलंपिक क्वालीफिकेशन मार्क 8.22 से बेहतर था। उनका पिछला राष्ट्रीय रिकॉर्ड 8.20 मीटर था जो उन्होंने भुवनेश्वर में 2018 में हुए नेशनल ओपन चैंपियनशिप के दौरान हासिल किया था।

श्रीशंकर ने कहा, “मेरी ट्रेनिंग उम्मीद के मुताबिक ही चल रही है लेकिन मैं ओलंपिक में अपना कौशल बढ़ाने के लिए कुछ प्रतियोगिता में भाग लेना चाहता हूं। ट्रेनिंग के दौरान मैंने टेक-ऑफ और लैंडिंग में सुधार किया है लेकिन मैं देखना चाहता हूं कि दबाव में मैं इसे दोहरा सकता हूं या नहीं।”

पिछले सप्ताह श्रीशंकर ने पल्लकड़ में कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया। उन्होंने कहा, “इससे मुझे और मेरे परिवार को बड़ी राहत मिली है।”

न्रूूज सत्रोत आईएएनएस