×

पीडब्लूएल-4 : रवि ने हरियाणा हैमर्स को दिलाई जीत

 

प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के चौथे सीजन में शनिवार को रवि कुमार ने मुकाबले का निर्णायक मैच जीतते हुए हरियाणा हैमर्स को एमपी योद्धा के खिलाफ 4-3 से जीत दिला दी। मुकाबला एक समय 3-3 से बराबर था। ऐसे में मुकाबले का आखिरी मैच निर्णायक बन गया था यहां हरियाणा के रवि ने 57 किलोग्राम भारवर्ग में एमपी के संदीप तोमर को 10-1 से मात देते हुए अपनी टीम को दूसरी जीत दिलाई।

इससे पहले हरियाणा हैमर्स की जूनियर वल्र्ड चैम्पियन अनास्तासिया निचिता ने एमपी की पूजा ढांडा को महिलाओं के 57 किलोग्राम भारवर्ग के रोमांचक मुकाबले में 8-7 से पटखनी दे मुकाबले को 3-3 से बराबर कर दिया।

मुकाबले का पहला मैच म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन इंडोर स्टेडियम में 2018 वल्र्ड चैम्पियनशिप के कांस्य पदकधारी अली शाबानोव ने 2017 कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता दीपक 86 किलोग्राम भारवर्ग में 8-0 से हराते हुए हरियाणा को 1-0 से आगे कर दिया।

एमपी योद्धा की कोलंबियाई पहलवान एंद्रिया ओलाया ने 76 किलोग्राम भारवर्ग के महिला मुकाबले में 2018 राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता हरियाणा की किरन को 6-3 से मात देकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

एमपी योद्धा के यूरोपियन चैम्पियन हाजी अलियेव और हरियाणा हैमर्स के राष्ट्रीय चैम्पियन राजनीश के बीच 65 किलोग्राम भारवर्ग का मुकाबला बेहद नजदीकी रहा। अजरबैजान के अनुभवी पहलवान ने हाजी ने भारतीय प्रतिद्वंद्वी को पटखनी देते हुए 5-2 से मुकाबला जीतकर एमपी योद्धा को 2-1 से आगे कर दिया।

62 किलोग्राम भारवर्ग की महिलाओं के मुकाबले में एमपी योद्धा की 2018 यूरोपियन चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता एलिसे मोनोलोवा और हरियाणा हैमर्स की यूरोपियन चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता तात्याना ओमेल्चेन्को के बीच का मैच इस मुकाबले का सबसे रोमांचक मैच रहा। अजरबैजान की इन दोनों पहलवानों ने जबर्दस्त कौशल दिखाया। तात्याना ने 6-5 से मुकाबला जीतकर हरियाणा को 2-2 की बराबरी पर ला दिया।

एमपी योद्धा के यूक्रेन के पहलवान वासिल मिखाइलोव ने 74 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में हरियाणा हैमर्स के प्रवीण राणा के खिलाफ मैच 7-6 से जीत और 3-2 के स्कोर के साथ एमपी योद्धा को फिर से बढ़त दिला दी।

पूजा को मात देते हुए निचिता ने हरियाणा की बराबरी कराई और रवि ने निर्णायक मुकाबले में जीत हासिल करते हुए हरियाणा को सीजन की दूसरी जीत सौंपी।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस