×

ओलंपियन खुशबीर और इरफान नेशनल रेस वॉकिंग चैंपियनशिप में भाग लेंगे, जानिए इसके बारे में !

 

आपको बता दें कि ओलंपियन खुशबीर कौर और इरफान कोलोथून थोडी रविवार को यहां होने वाले 5वें नेशनल रेस वॉकिंग चैंपियनशिप के महिला ओर पुरुष अभियान का नेतृत्व करेंगे। इस चैंपियनशिप में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के लिए क्वालीफाई करेंगे।

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने सोमवार को घोषणा की कि भारत के लगभग 80 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरुष और महिला दोनों वर्गो में 20 किलोमीटर की दौड़ में हिस्सा लेंगे। इरफान के अलावा पुरुषों में मनीष रावत भी एक प्रमुख खिलाड़ी हैं जबकि महिलाओं में खुशबीर के साथ सौम्या बी, प्रियंका कुमारी, रवीना, शांती कुमारी, दीपमाला देवी भी रेस में भाग लेंगी।

राष्ट्रमंडल ख्ेालों के लिए क्वालीफिकेशन का समय पुरुषों के लिए 1:22:00 और महिलाओं के लए 1:35:00 तय किया गया हैं। एशियाई खेलों के लिए क्वालीफिकेशन का समय पुरुषों के लिए 1:22:00 और महिलाओं के लए 1:34:54 तय किया गया हैं। एएफआई के महासचिव सी.के. वाल्सन ने कहा, “नेशनल चैंपिनशिप का मुख्य पहलू यह है कि इससे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को ढूंढ़ने का मौका मिलता हैं। इस बार खिलाड़ी काफी मजबूत नजर आ रहें हैं और हम भाग्यशाली है कि प्रमुख खेलों से पलहे हम नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन करा रहे हैं।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस