×

Motorsports : रबींद्र यूरोपियन जीटी4 चैंपियनशिप में वापसी को तैयार

 

ऑस्टिन मार्टिन रेसिंग (एएमआर) ड्राइवर अकादमी के भारतीय रेसर अखिल रबिंद्रा ने प्रतिष्ठित जीटी 4 चैंपियनशिप के 2021 सीजन में भाग लेने की बुधवार को घोषणा की। बेंगलुरु में जन्मे अखिल इस साल एजीएस इवेंट्स रेसिंग टीम के साथ वापसी करने को तैयार हैं। उन्होंने पिछले साल इसी टीम का फ्रेंच जीटी4 चैंपियनशिप में पहली बार प्रतिनिधित्व किया था।

24 साल रबींद्र 2019-2020 और 2020-2021 तक प्रतिष्ठित अटफ ड्राइवर अकादमी में जगह बनाने का कारनामा करने वाले पहले एशियाई रेसर हैं। वह यूरोपियन जीटी4 चैंपियनशिप के इस सीजन में भाग लेने वाले एकमात्र भारतीय होंगे।

अखिल एजीएस इवेंट्स रेसिंग टीम के साथ इटली के प्रसिद्ध मॉन्जा रेसिंग सर्किट में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे, जो 16 से 18 अप्रैल तक यूरोपियन जीटी 4 चैंपियनशिप 2021 के पहले राउंड के साथ शुरू होगा।

अखिल 2021 सीजन के लिए एस्टन मार्टिन रेसिंग वी 8 वैंटेज जीटी 4 चलाएंगे , जिसमें छह देशों में 12 रेस और कई राउंड शामिल होंगे। एजीएस इवेंट्स रेसिंग टीम के लिए अखिल की टीम के साथी 19 वर्षीय फ्रेंच ड्राइवर ह्यूगो कोंडे होंगे।

रबींद्र ने कहा, “एजीएस इवेंट्स रेसिंग टीम के साथ रेस ट्रैक पर वापसी करने लिए मैं काफी ज्यादा उत्सुक हूं और आगामी यूरोपीय जीटी4 चैम्पियनशिप के को लेकर भी काफी ज्यादा उत्साहित हूं। पिछले कुछ सालों में एजीएस का जीटी रेसिंग रिकॉर्ड शानदार रहा है और मैं इसे और भी बेहतर बनाने की मदद करने के लिए पूरी तरह तैयार हूं।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस