×

हमारे लिए यह दोस्ताना मैच से बढ़कर : कांस्टैनटाइन

 

भारतीय फुटबाल टीम पहली बार चीन की धरती पर अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने लिए जा रही। इस दोस्ताना मैच के लिए टीम के रवाना होने से पहले मुख्य कोच स्टीफन कांस्टैनटाइन ने कहा है कि यह मैच पूरे विश्व के लिए दोस्ताना मैच होगा लेकिन उनके लिए नहीं। कोच ने यह बात मंगलवार को टीम के रवाना होने से पहले आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कही।

उन्होंने कहा, “जब आप भारत के लिए खेल रहे होते हो तो आपके सामने जो भी चीज आए उसे गंभीरता से लेना चाहिए। आप अरबों लोगों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। मैं आपको बता नहीं सकता कि हमारे लिए यह मैच कितना अहम है।”

उन्होंने कहा, “दोस्ताना हो या न हो, यह राष्ट्रीय टीम का मैच है। यह विश्व के लिए दोस्ताना मैच हो सकता है हमारे लिए नहीं। हम इसमें अपनी पूरी जान झोंक देंगे। यह खिलाड़ी एशियन कप के लिए अपनी जगह टीम में बनाना चाहते हैं और इसलिए अपने आप को मैदान पर साबित भी करना चाहते हैं।”

कोच ने कहा कि यह बेशक मुश्किल होगा, लेकिन उनकी टीम वहां हारने नहीं जा रही है। ॉ

उन्होंने कहा, “हम वहां हारने नहीं जा रहे हैं। हां हमारे लिए यह मुश्किल होगा लेकिन हमारा मकसद हर मैच में हर मैदान पर जीत हासिल करना है। अगर हम जीते नहीं तो मैच से हमारे पास काफी कुछ सकारात्मक चीजें सीखने को होंगी।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस