×

IPL 2023 में MI vs RCB के बीच होगी टक्कर,जानिए पिच और मौसम का हाल
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 में आज मुंबई इंडियंस की भिड़ंत आरसीबी से होगी।दोनों टीमों के बीच मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।मुंबई इंडियंस अपनी पिछली हार का बदला लेना चाहेगी, जो आरसीबी से बैंगलुरु में मिली थी।आरसीबी के लिए विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। दूसरी ओर मुंबई इंडियंस के लिए अपने कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म चिंता का विषय है।

MI vs RCB के बीच आज खेला जाएगा महामुकाबला, जानिए हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्लेइंग XI
 

मुंबई आज अपने घरेलू मैदान पर मैच खेलेगी और इस बात का पूरा फायदा उठाएगी।हम यहां मुकाबले से पहले पिच और मौसम की बात करने वाले हैं । बता दें कि वानखेड़े की पिच बल्लेबाजों के लिए आदर्श मानी जाती है , बल्लेबाज यहां गति और उछाल का फायदा उठाते हुए आसानी से शॉट खेल सकते हैं ।

IPL 2023: करारी हार के बाद शिखर धवन का फूटा गुस्सा, इसे ठहराया जिम्मेदार
 

तेज आउटफील्ड होने की वजह से गेंदबाजों का काम मुश्किल होगा।इसके अलावा वानखेड़े स्टेडियम की बाउंड्री लाइन भी छोटी है।बल्लेबाजों की यहां बल्ले-बल्ले हो जाती है।मुंबई और बैंगलुरु दोनों टीमों के पास बड़े पॉवर हिटर हैं और इसलिए उनके बीच हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है।

IPL 2023: आखिरी गेंद पर KKR को मैच जिताकर छाए Rinku Singh, सोशल मीडिया पर लूटी महफिल
 

मौसम की बात करें तो 9 मई को मुंबई का मौसम अच्छा रहेगा । तापमान भी ज्यादा नहीं रहेगा। 29 डिग्री सेल्सियस से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।नमी 64 से लेकर 75 प्रतिशत तक रहने के आसार हैं। शाम के वक्त मौसम साफ रहेगा और बारिश की संभावना नहीं होगी।दर्शकों को एक पूर्ण मुकाबला देखने को मिलेगा।वैसे तो दोनों ही टीमें मौजूदा सीजन के तहत बराबरी की स्थिति में हैं, जहां उनको प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।