×

कोविड-19 : न्यू साउथ वेल्स कर सकता है आस्ट्रेलियन ओपन की मेजबानी

 

आस्ट्रेलिया के राज्य न्यू साउथ वेल्स ने 2021 आस्ट्रेलियन ओपन के साथ-साथ उन टूर्नामेंट्स की मेजबानी करने का प्रस्ताव रखा है जो आम तौर पर उसके पड़ोसी राज्य विक्टोरिया में होने हैं। आस्ट्रेलियाई ओपन साल के चार ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट्स में से एक है जो जनवरी में खेला जाता है। विक्टोरिया की राजधानी मेलबर्न 1972 से इसकी मेजबानी करता आ रहा है। इस राज्य में हालांकि अभी दूसरा लॉकडाउन चल रहा है और वहां कोविड-19 के सक्रिय मामले सामने आ चुके हैं जबकि एनएसडब्ल्यू में 800 मामले ही हैं।

एनएसडब्ल्यू के डिप्टी प्रीमियर जॉन बारिलारो ने 2जीबी रेडियो से बात करते हुए कहा, “विक्टोरिया में होने वाले कुछ टूर्नामेंट्स राष्ट्रीय स्तर के हैं जिनकी मेजबानी विक्टोरिया ने की है। यह आर्थिक स्थिति के लिए जरूरी है, जब खेल की बात आती है तो आस्ट्रेलियाई लोगों के लिए काफी अहम है।”

उन्होंने कहा, “जाहिर सी बात है कि हम विक्टोरिया के लोगों के साथ मिलकर काम करेंगे और यह सुनिश्चित करें कि यह सब कुछ आसानी से हो, यह टूर्नामेंट इस मुश्किल खड़ी में काफी अहम हैं।”

मेलबर्न में ही आस्ट्रेलियन फुटबाल लीग का फाइनल अक्टूबर में होना है। इसके अलावा 26 दिसंबर को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच होना है।

2020 में सिर्फ अभी तक आस्ट्रेलियन ओपन ही इकलौता ग्रैंड स्लैम है जिसका आयोजन हो सका है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस