×

जेकेएनआरसी ग्रैंड फिनाले के पहले दिन कार्तिक, नयन चमके

 

जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के 21वें संस्करण के ग्रैंड फिनाले के पहले दिन शनिवार को चेन्नई के कार्तिक थारानी और मुम्बई के नयन चटर्जी ने एक-एक रेस जीतते हुए यूरो जेके 2018 कटेगरी में खुद को खिताब की दौड़ में बना रखा है। चेन्नई के एक अन्य दिग्गज विष्णु प्रसाद ने एजीबी4 और जोसेफ मैथ्यू ने सुजुकी जिक्सर कप में मिश्रित दिन का आनंद लिया लेकिन इसके बावजूद दोनो ने अपनी बढ़त बरकरार रखी है।

इंटरनेशनल एशिया कप ऑफ रोड रेसिंग का आयोजन जिक्सर कप के साथ हुआ और इसमें इंडिया ए के कार्तिक मेतेई ने अपने एशियाई प्रतिद्वंद्वियों को दोयम साबित करते हुए जीत हासिल की। श्रीलंका की हंसिका अबेसिंघे ने दूसरा स्थान हासिल किया जबकि आस्ट्रेलिया के मैक्स स्टाउफर तीसरे स्थान पर रहे।

विष्णु ने एक रेस जीती और दूसरी में चौथे स्थान पर रहे। उनके खाते में 76 अंक हो गए हैं और वह अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से अंकों के आधार पर छह अंक आगे हैं। दूसरी ओर, जोसेफ ने सीजन की पहली रेस गंवाने के बावजूद 60 अंकों के साथ शीर्ष पर अपनी बढ़त कायम रखी है।

अश्विन दत्ता फिनाले में लीडर के तौर पर आए थे लेकिन पी5 में उनकी शुरुआत खराब रही। वह क्वालीफाईंग में ही लय नहीं पकड़ सके। मुख्य रेस में भी वह लय नहीं दिखा सके और निराशाजनक तौर पर पांचवें स्थान पर रहे। इसके कार्तिक और नयन को आगे निकलने का मौका मिल गया।

कार्तिक ने सकारात्मक नोट के साथ सप्ताहांत की शुरुआत की और शुक्रवार शाम को यूरे जेके कटेगरी में पोल पोजीशन हासिल किया। पोल पोजीशन का फायदा उठाते हुए कार्तिक ने 20.36.010 मिनट समय के साथ रेस-1 में पहला स्थान हासिल किया।

नया ने पी3 से मुख्य रेस की शुरुआत की और आक्रामक गति पकड़ते हुए नौवें लैप में फास्टेस्ट टाइम (2.02.671 मिनट) निकाला। मुख्य रेस में नयन ने कार्तिक को काफी चुनौती दी लेकिन वह उन्हें मात नहीं दे सके।

शनिवार को बेहतर प्रदर्शन करते हुए नयन और कार्तिक ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। कार्तिक ने अश्विन को तीन अंकों से पीछे छोड़ दिया है। उनके खाते में 82 अंक हो गए हैं। नयन ने शनिवार को हासिल 15 अंकों की बदौलत अपने कुल अंकों की संख्या 81 कर ली है। अश्विन 79 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

चैम्पियनशिप के अंतिम दिन यूरो जेके के विजेता का फैसला हो सकेगा। रविवार को इस सीजन का ग्रैंड फिनाले है और इस दौरान 50 हजार दर्शकों की मौजूदगी की उम्मीद की जा रही है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस