×

IPL 2023 RR VS GT के मैच में बारिश बनेगी विलेन ? जानिए पिच और मौसम का हाल 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच 5 मई को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में भिड़ंत होगी। दोनों टीमों के बीच मैच शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2023 की अंक तालिका में अभी चौथे स्थान पर है, जबकि गुजरात टाइटंस शीर्ष मौजूद है।सबसे बड़ा सवाल यह है कि  राजस्थान और गुजरात के बीच होने वाले इस मैच के तहत पिच और मौसम का कैसा हाल रहने वाला है।

IPL 2023, RR vs GT : राजस्थान की टक्कर होगी गुजरात से, जानिए कैसा रहेगा दोनों टीमों का प्लेइंग XI
 

पिच और मौसम की बात करें तो आईपीएल के मैचों में सवाई मानसिंह स्टेडियम में यहां पहली पारी का औसत स्कोर 162 रहा है , जो सामान्य से थोड़ा कम माना जाता है। सवाई मानसिंह स्टेडियम में बल्लेबाजी की सीमाएं बड़ी हैं,इसलिए यहां रन बनाना चुनौतीपूर्ण होगा। मुकाबले के तहत जैसे -जैसे खेल आगे बढ़ेगा तो पिच स्पिनर्स को मदद करेगी, बल्लेबाजी करने वाली टीम को पावर प्ले का ज्यादा फायदा उठाना होगा।

KKR के खिलाफ मिली हार पर भड़के SRH के कप्तान Aiden Markram, इस चीज को माना जिम्मेदार
 

बारिश की कोई संभावना नहीं है। मैच के दौरान जयपुर में 25 से 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास तापमान  रहने की संभावना है। यही नहीं मुकाबले में ओस अहम भूमिका निभा सकती हैं।ऐसे में टॉस की बड़ी भूमिका मानी जा सकती है।

KKR vs SRH Highlights: वरुण चकवर्ती ने शानदार गेंदबाजी कर कोलकाता की झोली में डाली जीत, जानिए आखिरी ओवर का रोमांच
 

इस स्थान पर अब तक कुल 49 आईपीएल मैच खेले गए हैं, इसमें 32 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती है , जबकि 17 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने बाजी मारी है ।ऐसे में जयपुर में टॉस जीतने वाली टीम क्षेत्ररक्षण करने का फैसला ले सकती है।इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 159 रन है।