×

 इम्पैक्ट प्लेयर नियम से क्या बदल गया IPL, जानिए Yuzvendra Chahal का जवाब
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। आईपीएल 2023 में इम्पैक्ट प्लेयर नियम लागू है। इस सीजन यह नियम कई टीमों को फायदा पहुंचाने का काम कर रहा है। राजस्थान रॉयल्स के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भी इम्पैक्ट प्लेयर रूल पर अपना बयान दिया है।युजवेंद्र चहल का कहना है कि इम्पैक्ट प्लेयर रूल हमारी टीम के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है ।खासकर जब हमारी टीम बड़े रनों का पीछा करती हैं तो इम्पैक्ट प्लेयर रूल हमारे काफी काम आता है ।

IPL 2023: मुंबई के खिलाड़ी ने फील्डिंग का बनाया खास रिकॉर्ड, हैदराबाद के खिलाफ हासिल की बड़ी उपलब्धि
 


इस कारण हमने कई बार बड़े रनों का पीछा किया है। दूसरी ओर फैंस इम्पैक्ट प्लेयर रूल को लेकर फैंस की मिलीजुली प्रतिक्रिया रही है। हालांकि ऐसे फैंस की तदाद ज्यादा है जो इम्पैक्ट प्लेयर रूल को सही मान रहे हैं ।बता दें कि आईपीएल में बदलाव जरूरी है ।इस वजह से इम्पैक्ट प्लेयर रूल सही फैसला है ।

IPL 2023: अचानक रोमांचक हुई Orange और Purple Cap की जंग, जानिए कौन से खिलाड़ी हैं दौड़ में

इस नियम की बदौलत ही आईपीएल टीमें अपनी पसंद के खिलाड़ी मैदान पर उतार सकती हैं।उदाहरण के तौर पर अगर बताए तो राजस्थान रॉयल्स गेंदबाजी के लिए युजवेंद्र चहल तो बल्लेबाजी के लिए रियान पराग या किसी और बल्लेबाज को उतार सकती है।बता दें कि आईपीएल 2023 के 26 वें मैच के तहत राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत लखनऊ सुपर जायंट्स से होने वाली है। मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा।

 IPL 2023 RR vs LSG: जयपुर में खेला जाएगा मुकाबला, जानिए कैसा रहने वाला है पिच और मौसम का हाल

इस मैदान के लिए  युजवेंद्र चहल उत्सुक हैं। बता दें कि आईपीएल के मौजूदा सीजन के तहत यह पहला मौका जब राजस्थान रॉयल्स अपने घरेलू मैदान पर मैच खेलेगी।आईपीएल 2023 में युजवेंद्र चहल ने फिलहाल पर्पल कैप पर कब्जा जमाया हुआ है। वह आज के मैच के तहत घातक प्रदर्शन करते हुए पर्पल कैप जीतने की दावेदारी को और मजबूत करेंगे।