×

Virat Kohli ने RCB के होमग्राउंड चिन्ना स्वामी स्टेडियम में रचा नया इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 के 36 वें मैच में केकेआर के खिलाफ आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा।बैंगलोर के एम चिन्ना स्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच के तहत आरसीबी को भले ही हार का सामना करना पड़ा, लेकिन मुकाबले में विराट कोहली ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए नया कीर्तिमान रच दिया। विराट कोहली ने चिन्ना स्वामी स्टेडियम में तीन हजार रन बनाने की बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है।

IPL 2023 RCB vs KKR Highlights: नीतीश राणा और जेसन रॉय ने जमकर उड़ाए छक्के -चौके, गेंद और बल्ले के बीच हुई जंग
 

विराट कोहली बैंगलुरु के इस मैदान पर टी 20 क्रिकेट में तीन हजार रन बनाने वाले क्रिकेट इतिहास के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।केकेआर के खिलाफ मैच में विराट कोहली ने 37 गेंदों में 54 रन की पारी खेली।यह उनका मौजूदा सीजन का 5 वां अर्धशतक है ।हालांकि मुकाबले में कोलकाता के खिलाफ आरसीबी को 21 रनों से हार मिली।मुकाबले में विराट कोहली ने अपनी 54 रन की पारी में 6 चौके लगाए।

IPL 2023: जीत से खुश हुए KKR के कप्तान Nitish Rana, RCB को धूल चटाने के बाद कही ये बात
 

साथ ही उनका स्ट्राइक रेट 146 का रहा है। हालांकि आंद्रे रसेल ने उन्हें पवेलियन भेजकर और बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। विराट कोहली ने एम चिन्ना् स्वामी स्टेडियम में अब तक 95 टी 20 मैचों की 92 पारियों में 38 की औसत से 3015 रन बनाए हैं।इस दौरान उनके बल्ले से तीन शतक और 23 अर्धशतक निकले हैं।उन्हो्ंने 26 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली हैं।

IPL 2023: KKR के खिलाफ मिली करारी हार से आगबूला हुए कप्तान विराट कोहली, मैच के बाद दिया ये बयान
 

वहीं उनका हाईस्कोर 113 रन रहा है। विराट कोहली आईपीएल 2023 सीजन के तहत जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं और लगातार रन बना रहे हैं ।उन्होंने 16 वें सीजन के 8 मैचों में 5 अर्धशतक की मदद से 333 रन बनाए हैं ।