×

PBKS vs LSG  के बीच आज होगी टक्कर, जानिए किस टीम का रहेगा पलड़ा भारी और प्लेइंग XI 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 के 38 वें मैच के तहत पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच भिड़ंत होगी। दोनों टीमों के बीच मुकाबला मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम जहां पिछले मैच हार का आ रही है, वहीं पंजाब किंग्स पिछला मैच जीत कर आ रही है ।आईपीएल के इतिहास में अब तक दोनों टीमों के बीच दो बार आमना-सामना हुआ है।

RR vs CSK IPL 2023:राजस्थान की धमाकेदार जीत से खुश हुए कप्तान संजू सैमसन, इसे बताया टीम का सबसे बड़ा मैच विनर
 

 

पिछले सीजन यानि 2022 में लखनऊ ने लीग में डेब्यू किया था। आईपीएल 2022 में हुए मैच के तहत केएल राहुल की जायंट्स किंग्स पर भारी पड़ी थी।उस मुकाबले में लखनऊ के लिए क्विंटन डीकॉक ने 37 गेंदों में 46 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी।

IPL 2023 RR vs CSK: चेन्नई की करारी से आगबबूला हुए धोनी, बड़ा बयान देकर मचाई सनसनी
 

दूसरी बार दोनों टीमें इस सीजन के तहत ही आमने -सामने हुईं, जिसमें पंजाब किंग्स को जीत मिली है।ऐसे में रिकॉर्ड 1-1 की बराबरी पर आया ।लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स की मौजूदा सीजन के तहत स्थिति बराबर ही है। अंक तालिका में लखनऊ की टीम 7 में से 4 मैच जीतकर चौथे स्थान पर है। पंजाब किंग्स  ने भी 7 मैचों में से चार के तहत जीत दर्ज की है और वह छठे स्थान पर है।

IPL 2023:  CSK को मात देकर RR ने Points Table में किया उलटफेर, धोनी की टीम से छिना नंबर 1 का ताज 
 

हालांकि वह नेट रन रेट में लखनऊ से पीछे चल रही है।पंजाब और लखनऊ दोनों ही मजबूत टीमें हैं। कागज पर देखा जाए तो पंजाब और लखनऊ में ऐसे खिलाड़ी हैं जो कभी भी मैच पलटने का दम रखते हैं।लखनऊ के कप्तान केएल राहुल और  पंजाब के कप्तान  शिखर धवन मजबूत प्लेइंग इलेवन उतारना चाहेंगे।

 

LSG की संभावित प्लेइंग XI:  केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, मनन वोहरा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बडोनी, डेनियल सैम्स, अमित मिश्रा, आवेश खान और रवि बिश्नोई

PBKS की संभावित प्लेइंग XI: शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, मैट शॉर्ट, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, सैम करन, हरप्रीत बराड़, नाथन एलिस / सिकंदर रजा, कागिसो रबाडा, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह