×

IPL 2023 में आज RCB vs CSK के बीच खेला जाएगा महामुकाबला, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। आईपीएल 2023 के 24 वें मैच में सोमवार को आरसीबी की टक्कर चेन्नई सुपरकिंग्स से होने वाली है।आरसीबी यह मैच अपने घरेलू मैदान पर खेलने वाली है।आरसीबी और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मैच बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। मौजूदा सीजन के तहत दोनों टीमों के प्रदर्शन की बात करें तो बराबरी का रहा है। आरसीबी ने आईपीएल में अभी तक चार मैच खेले हैं ।

 Arjun Tendulkar के IPL डेब्यू पर इमोशनल हुए Sachin Tendulkar, ट्वीट कर कही बड़ी बात
 

इस दौरान टीम को दो में जीत और दो मैचों में हार मिली है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी चार मैच खेलकर दो में जीत दर्ज की है और दो में टीम को हार का सामना करना पड़ा।आरसीबी और चेन्नई सुपरकिंग्स दोनों की निगाहें जीत पर रहने वाली हैं।मुकाबले से पहले आरसीबी की बात करें तो काफी संतुलित टीम है।विराट कोहली टीम के लिए दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं।पिछले मैच में भी उन्होंने अर्धशतक जड़ा था।

IPL 2023: पहले ही मैच में बतौर कप्तान Suryakumar Yadav कर बैठे बड़ी लगती, BCCI ने ठोका जुर्माना 
 

फाफ डुप्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल के भी बल्ले से रन निकले हैं । इसके अलावा गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज, वानिंदु हसरंगा ने बढ़िया प्रदर्शन किया। पिछले मैच में डेब्यू करने वाले विजयकुमार वैशाक ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया।हालांकि दिनेश कार्तिक की फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय है जो लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे हैं।चेन्नई के खिलाफ बैंगलोर प्लेइंग इलेवन में क्या बदलाव करती है, यह तो देखने वाली बात रहती है।चेन्नई सुपरकिंग्स भी दमदार टीम है।

IPL 2023: संजू सैमसन ने 6 छक्के जड़कर रचा इतिहास, गुजरात के खिलाफ मैच में किया ये  कारनामा 
 

डेवोन कॉनवे और अजिंक्य रहाणे के बल्ले से रन निकल रहे हैं। रितुराज गायकवाड़ भी विस्फोटक बल्लेबाज हैं।महेंद्र सिंह धोनी ने भी अपना जलवा दिखाया वहीं गेंदबाजी में आकाश सिंह, रविंद्र जडेजा और तुषार देश पांडे जैसे मैच  विनर खिलाड़ी हैं।


RCB vs CSK: दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज़ अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज, विजयकुमार वैशाक

चेन्नई सुपर किंग्स: डेवन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), सिसंडा मगाला, महेश थीक्षणा, तुषार देशपांडे, आकाश सिंह।