×

IPL 2023 में इन चार टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना हुआ तय, जानिए कौन है खिताब जीतने का दावेदार
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 का सीजन रोमांचक मोड़ पर है, जहां टीमें 9 से 10 मैच खेल चुकी हैं । लीग स्टेज में सभी टीमों को 14 मुकाबले खेलने होते हैं।इस वक्त अंक तालिका में टॉप पर पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात है जो तीन मैच हार चुकी है ।आईपीएल 2023 में अब तक ज्यादातर टीमें 3 या उससे ज्यादा मैच हार चुकी हैं।ऐसे में एक टीम अधिकतम 22 अंक प्राप्त कर सकती है।इस सीजन गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपरकिंग्स, मुंबई इंडियंस और आरसीबी प्लेऑफ में पहुंचने की दावेदार है। धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स खिताब की प्रबल दावेदार है। इन चार टीमों के प्रदर्शन पर हम यहां गौर कर रहे हैं।

IPL 2023: जीत से गदगद हुए रोहित शर्मा, इस खिलाड़ी को बताया सबसे बड़ा मैच विनर
 

गुजरात टाइटंस - डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात इस सीजन लय में चल रही है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम ने अब तक 9 मैच खेले हैं और 6 जीत प्राप्त की हैं ।12 अंकों के साथ गुजरात अंक तालिका में टॉप पर है। गुजरात को अभी 5 और मैच खेलने हैं।ऐसे में 2 से 3 मैच जीतने पर वह आसानी से प्लेऑफ में पहुंच सकती है।

चेन्नई सुपरकिंग्स - धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने अब तक 10 मैच खेले हैं और 5 में जीत प्राप्त की है।11 अंकों के साथ टीम प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है। 1-2 खिलाड़ियों को छोड़कर सभी प्लेयर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।चेन्नई की नजर पांचवीं बार खिताब जीतने पर होंगी।

SRH vs KKR PBKS vs MI: पंजाब के खिलाफ मुंबई के लिए 'गेम चेंजर' बने ईशान किशन, जीता प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब
 

मुंबई इंडियंस -रोहित शर्मा की अगुवाई  वाली मुंबई इंडियंस ने अब तक 9 मैच खेले हैं और 5 में जीत प्राप्त की है ।10 अंकों के साथ  मुंबई इंडियंस प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है। सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव  की फॉर्म में वापसी हुई है।

आरसीबी - फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली  आरसीबी ने इस सीजन अपने खेले 9 मैचों में से 5 के तहत जीत दर्ज की है।वहीं 10 अंकों के साथ फाफ की कप्तानी वाली टीम 5 वें पायदान  पर है। फाफ डुप्लेसी और  विराट कोहली के प्रदर्शन को देखकर लग रहा है कि टीम प्लेऑफ में जगह बना सकती है।

IPL 2023: मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को बुरी तरह रौंदा, Points Table में अब हुआ ये बदलाव