×

IPL 2023 के फाइनल में CSK vs GT के बीच हुई टक्कर तो बनेगा ये बड़ा रिकॉर्ड, पहले कभी नहीं हुआ ऐसा
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 सीजन में फाइनल मुकाबले के तहत चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच भिड़ंत होगी तो ऐसा रिकॉर्ड बन जाएगा, जो इससे पहले कभी नहीं बना है।बता दें कि धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स पहले क्वालीफायर मैच में गुजरात टाइटंस को हराकर फाइनल में पहुंची है।वहीं अब दूसरे क्वालीफायर मैच में गुजरात टाइटंस अगर मुंबई इंडियंस को हरा देती है तो फिर वह फाइनल में उसका सामना सीएसके से होगा।

GT vs MI Qualifier 2: गुजरात -मुंबई के बीच होगी टक्कर, जानिए कैसा रहने वाला है पिच और मौसम का हाल
 

आईपीएल के इतिहास में अब तक ऐसा कभी नहीं हुआ जब ओपनिंग मैच खेलने वाली दोनों टीमें उसी सीजन के फाइनल में पहुंची हों,इस बार ऐसा हो सकता है। आईपीएल 2023 का ओपनिंग मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच  खेला गया था।31 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच के तहत गुजरात ने मैच 5 विकेट से अपने नाम किया था ।

GT vs MI Qualifier 2: गुजरात और मुंबई के बीच करो या मरो की जंग, जानिए कैसा रहने वाला है दोनों टीमों का प्लेइंग XI
 

अब यदि दोनों टीमें फाइनल में भिड़ंती है तो चेन्नई की टीम उस हार का बदला  लेने के साथ 5 वीं बार खिताब जीतने उतरेगी।चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे सफल टीम है जो अब तक चार बार खिताब जीत चुकी है।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने लीग स्टेज के तहत भी शानदार  खेल दिखाया था।वहीं गुजरात टाइटंस ने पिछले सीजन से ही आईपीएल में डेब्यू किया है। गुजरात टाइटंस ने पिछलेसीजन खिताब भी जीता था ।इसबार उसकी निगाहें ट्रॉफी का बचाव करने पर रहने वाली हैं।आईपीएल 2023 अंत की ओर चल रहा है।अब बस तीन टीमें ही बची हैं जो खिताब जीत  सकती है।लेकिन ट्रॉफी कौन उठाएगा यह देखना दिलचस्प होगा ?

GT vs MI Qualifier 2: गुजरात -मुंबई में से इस टीम का पलड़ा है भारी, चौंकाने वाले आंकड़े आए सामने