×

IPL 2023 में रोचक हुई Purple Cap की जंग, इन तीन खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 में रविवार को दो बड़े मैच खेले गए।इन मैचों के बाद प्वाइंट्स टेबल से लेकर ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की सूची में भी काफी परिवर्तन आ गया है। लखनऊ के खिलाफ मैच में गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एक विकेट लिया था और इसी के साथ ही उन्होंने तुषार देशपांडे से पर्पल कैप छीनने का काम किया।पर्पल कैप की सूची के बारें बात करें तो फिलहाल टॉप 3 खिलाड़ियों के बीच कड़ी जंग चल रही है।

IPL 2023:राजस्थान को मिली हार Yuzvendra Chahal ने रचा इतिहास, इस दिग्गज को पछाड़कर बने नंबर 1
 

गुजरात टाइटंस के मोहम्मद शमी आईपीएल 2023 में कुल 19 विकेट लेकर टॉप पर मौजूद हैं। शमी के अलावा गुजरात के स्पिनर राशिद खान भी दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।राशिद खान , मोहम्मद शमी और तुषार देशापांडे तीनों के 19 विकेट हैं, लेकिन मोहम्मद शमी की इकोनॉमी सबसे बेहतर है।

IPL 2023: PBKS और KKR में से किसे मिलेगी जीत, जानिए कैसा है दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड
 

आईपीएल में रविवार को दूसरा मैच सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया ।इस मुकाबले में राजस्थान की ओर से युजवेंद्र चहल ने शानदार प्रदर्शन किया और 4 विकेट लिए।इसी के साथ उनकी टॉप 5 में एंट्री हो गई है।

PBKS के खिलाफ पिछली हार का बदला लेने उतरेगी KKR, जानिए कैसा होगा दोनों टीमों का प्लेइंग XI
 

उनके 11 मैचों में कुल 17 विकेट हो गए हैं।टॉप 5 में शामिल खिलाड़ियों के बीच ज्यादा विकेटों का अंतर नहीं है और इसलिए यह नहीं का जा सकता है कि कौन पर्पल कैप इस सीजन जीतने वाला है। आने वाले कुछ मैचों में इस सूची के तहत बदलाव भी हो सकता है।बता दें कि आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप दी जाती है।पर्पल कैप जीतने का सपना तो हर गेंदबाज देखता है, लेकिन कामयाबी बहुत कम  को मिल पाती है।


IPL 2023 Purple Cap-
-मोहम्मद शमी- 19 विकेट
-राशिद खान- 19 विकेट
-तुषार देशपांडे- 19 विकेट
-पीयूष चावला- 17 विकेट
-युजवेंद्र चहल- 17 विकेट