×

Sachin Tendulkar Birthday: बल्लेबाजी के साथ-साथ तेंदुलकर ने गेंदबाजी में भी किया कमाल, इस विस्फोटक बल्लेबाज को सबसे ज्यादा बार किया आउट 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। सचिन तेंदुलकर 24 अप्रैल को अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। तेंदुलकर को लोग क्रिकेट के भगवान के नाम से जानते हैं।अक्सर जब सचिन की बात करते हैं तो उनके बल्लेबाजी आंकड़ों को याद किया जाता है, लेकिन क्या आपको मालूम है कि सचिन तेंदुलकर ने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी कमाल किया है।सचिन तेंदुलकर की घातक गेंदबाजी से कई बल्लेबाजों ने खौफ खाने का काम किया है।

CSK vs KKR: Ajinkya Rahane ने खोल अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी का राज, प्लेयर ऑफ द मैच  बनने के बाद दिया ये बयान 
 

सचिन तेंदुलकर ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से विश्व क्रिकेट में कई बल्लेबाजों को आउट किया। उन्होंने पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज इंजमाम उल हक को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वनडे और टेस्ट के तहत मिलाकर कुल 7 बार आउट किया।

IPL 2023 CSK VS KKR: आईपीएल 16 के बाद संन्यास लेंगे MS Dhoni, एक बार फिर हुआ कंफर्म
 

वहीं वेस्टइंटडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को 4 बार पवेलियन की राह दिखाई। सचिन ने अपने करियर के दौरान जिम्बाब्वे के दिग्गज बल्लेबाज एंडी फ्लोवर को 4 बार आउट किया। वहीं श्रीलंका के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान अर्जुन रणतुंगा को तीन बार आउट किया। विश्व क्रिकेट के धाकड़ बल्लेबाज और श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को सचिन तेंदुलकर ने  3 बार आउट किया।सचिन की गेंदबाजी के आगे ये तमाम बल्लेबाज असहाय नजर आ रहे आते थे ।

Happy Birthday Sachin Tendulkar: ये 10 सबसे खास रिकॉर्ड, जिन्होंने सचिन तेंदुलकर को दिलाई क्रिकेट के भगवान की उपाधि
 

वैसे सचिन के ओवर ऑल रिकॉर्ड की बात करें तो सचिन ने 200 टेस्ट में 51 शतक और 68 अर्धशतक की मदद से 15921 रन बनाए। 463 वनडे मैच में 49 शतक और 96 अर्धशतक के साथ 18426 रन बनाए। एक टी 20 अंतर्राष्ट्रीय में 10 रन बनाए।वहीं सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट में 46, वनडे में 154 और टी 20 इंटरनेशनल में एक विकेट चटकाने का काम किया।