×

RR vs RCB Dream 11 एलिमिनेटर मैच के लिए इन खिलाड़ियों के साथ चुने मजबूत ड्रीम 11, जानिए किसे बनाए कप्तान
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। आईपीएल 2024 सीजन के एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स का सामना आरसीबी से होने वाला है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला शाम 7.30 बजे से मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।बीते दिन यहां पहले क्वालीफायर मैच के तहत हैदराबाद और केकेआर के बीच भिड़ंत हुई थी, कोलकाता ने एकतरफा अंदाज में 8 विकेट से जीत दर्ज की थी और वह फाइनल का टिकट लिया था। अब राजस्थान और बेंगलुरु के मैच में अहमदाबाद की पिच कैसा व्यवहार करती है, इसको लेकर भी चर्चा है।

IPL 2024 केकेआर को फाइनल में पहुंचाकर श्रेयस अय्यर का बड़ा कारनामा, धोनी -रोहित भी नहीं कर सके ऐसा
 

वैसे तो अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच को बल्लेबाजों के लिए अच्छी मानी जाती है।इस पिच पर गेंदबाजों के लिए कुछ खास मदद नहीं मिलती है। ज्यादातर  इस मैदान पर हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिलते हैं।वैसे आज होने वाले मैच के लिए हम यहां ड्रीम 11 टीम को लेकर भी सुझाव दे रहे हैं। 

IPL 2024, KKR vs SRH करारी शिकस्त के बाद भड़के कप्तान पैट कमिंस, शर्मनाक हार के लिए इसे माना दोषी
 

राजस्थान और बेंगलुरु मैच के लिए फैंटेसी 11 या ड्रीम 11 टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में संजू सैमसन और  दिनेश कार्तिक को चुना जा सकता है।अपनी टीम में बल्लेबाजों के रूप में यशस्वी जायसवाल, फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली को चुना जा सकता है।

साथ ही रजत पाटीदार को भी शामिल कर सकते हैं। विराट कोहली मौजूदा आईपीएल सीजन में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और आपको अच्छे अंक दिला सकते हैं।ऑलराउंडर के रूप में रियान पराग, ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन को चुनने का फैसला साबित हो सकता है। गेंदबाजों के रूप में लॉकी फर्ग्यूसन और संदीप शर्मा को चुनने सही रहेगा, ये अच्छे अंक दिलाते हुए बेहतर रैंक तक पहुंचा सकते हैं।

 

 

RR vs RCB Dream11 Prediction
विकेटकीपर: संजू सैमसन (उपकप्तान), दिनेश कार्तिक
बल्लेबाज: यशस्वी जायसवाल, फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली (कप्तान), रजत पाटीदार

ऑलराउंडर: रियान पराग, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन

गेंदबाज: लॉकी फर्ग्यूसन, संदीप शर्मा