×

RCB vs DC Highlights  आरसीबी की लगातार पांचवीं जीत, दिल्ली कैपिटल्स को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2024 सीजन के 62 वें मैच के तहत आरसीबी की भिड़ंत दिल्ली कैपिटल्स से हुई। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच के तहत आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को 47 रनों से हरा दिया।जीत के साथ ही आरसीबी ने प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है।आरसीबी की इस सीजन यह लगातार पांचवीं जीत है।मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।

CSK  vs RR Highlights  राजस्थान को मिली एक और हार, चेन्नई ने प्लेऑफ की तरफ बढ़ाया मजबूत कदम
 

आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 187 रन बनाकर जीत दर्ज की।आरसीबी के लिए रजत पाटीदार ने 32 गेंदों में 162 की स्ट्राइक रेट से 52 रन बनाए, इस दौरान तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए। विल जैक्स ने 29 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 41 रन की पारी खेली। विराट कहली ने 13 गेंदों एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 27 रन की पारी खेली। कैमरून ग्रीन  ने 24 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 32 रन की पारी खेली।

Mother's Day 2024 सचिन से लेकर रैना तक, मदर्स डे पर इन खिलाड़ियों ने दी बधाई
 

महिपाल लेमरोर ने 8 गेंद में 13 रन बनाए।दिल्ली की ओर से ख़लील अहमद और रसिख सलाम ने 2-2 विकेट लिए।वहीं ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार और कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिले। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 19.1 ओवर में 140 रन पर ढेर हो गई। दिल्ली की ओर से कप्तान अक्षर पटेल ने 39 गेंदों में 5 चौके और तीन छक्कों की मदद से 57 रन की पारी खेली।

इस दौरान 146 का स्ट्राइक रेट रहा जैक फ्रेजर मैकगर्क ने 8 गेंदों में दो चौके और इतने ही छक्कों की मदद से21 रन की पारी खेली। शाई होपने 23 गेंदों में तीन चौके के साथ 29 रन बनाए।आरसीबी के लिए यश दयाल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लिए।वहीं लॉकी फर्ग्यूसन नेदो विकेट लिए। स्वप्निल सिंह,मोहम्मद सिराज, कैमरून ग्रीन ने 1-1 विकेट लिया।