×

IPL 2024 CSK vs RR मैच के बाद फिक्सिंग को लेकर उठे सवाल, सोशल मीडिया पर आया भूचाल
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। आईपीएल 2024 सीजन में बीते दिन 61 वें मैच के तहत चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत हुई। चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेले गए मैच के तहत सीएसके ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हरा दिया। सीएसके की यह 13 मैचों में सातवीं जीत रही, जबकि राजस्थान रॉयल्स की 12 मैचों में चौथी हार रही है।चेन्नई और राजस्थान के इस मैच के बाद फिक्सिंग को लेकर सवाल खड़े हुए हैं।

IPL 2024 CSK vs RR न कैच, न स्टंप.. अजीब तरीके से रन आउट हुए रविंद्र जडेजा, मैच में मच गया हंगामा, देखें VIDEO 
 

मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।टीम के लिए बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके और टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 141 रन बना सकी। रियान पराग ने राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा 47 रन बनाए और सीएसके के लिए सिमरजीत सिंह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

IPL 2024 में प्लेऑफ की रोचक हुई रेस, चेन्नई-बेंगलुरु के बीच छिड़ी जंग, देखें प्वाइंट्स टेबल
 

रन चेज करते हुए सीएसके ने 18.2 ओवर में 5 विकेट पर 145 रन का स्कोर बनाया और आराम से जीत दर्ज की। कप्तान रितुराज गायकवाड़ ने नाबाद 42 रन की पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई। इस मुकाबले के बाद सोशल मीडिया पर प्लेटफॉर्म एक्स पर 'फिक्सिंग' ट्रेंड किया है।

IPL 2024 CSK VS RR हार की हैट्रिक से आगबबूला हुए कप्तान संजू सैमसन, जानिए किसे ठहराया दोषी 
 

फैंस ने राजस्थान और चेन्नई के इस मैच पर फिक्स होने के आरोप लगाया है। फैंस का कहना रहा है कि राजस्थान रॉयल्स जानबूझकर खराब खेली और उसने चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत दिलवाई। चेन्नई सुपरकिंग्स जीत के साथ अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखने में सफल रही है। वहीं राजस्थान रॉयल्स को हार से ज्यादा फर्क नहीं पड़ा है। राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में 16 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। वह दो अंक अर्जित करके प्लेऑफ का टिकट ले लेगी।