×

MI vs RR Highlights:  टिम डेविड ने छक्कों की हैट्रिक लगाकर मुंबई को दिलाई जीत, राजस्थान को 6 विकेट से हराया
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 के 42 वें मैच के तहत रविवार को मुंबई इंडियंस की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से हुई। दोनों टीमों के बीच मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया ,जहां मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हराया।मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया । राजस्थान रॉयल्स ने पहले  खेलते हुए यशस्वी जायसवाल के शतक के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 212 रन बनााए। टीम के लिए जोस बटलर ने 19 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन की पारी खेली।

IPL 2023: सचिन तेंदुलकर के बेटे का पत्ता साफ, क्या अब नहीं मिलेगा मौका ?
 

कप्तान संजू सैमसन ने 10 गेंदों में 14 रन बनाए। जेसन होल्डर ने 9  गेंदों में 11 रन बनाए। इसके अलावा टीम के बाकी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके।मुंबई के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट अरशद खान ने लिए।वहीं पीयूष चावला ने दो विकेट हासिल किए। जोफ्रा आर्चर और रिली मेरेडिथ ने 1-1 विकेट लिया।वहीं इसके जवाब में उतरी मुंबई इंडियंस ने टिम डेविड और तिलक वर्मा की पारी के दम पर जीत हासिल की।

MI vs RR : 21 साल के युवा खिलाड़ी ने वानखेड़े में बल्ले से मचाया कोहराम, मुंबई के गेंदबाजों के उड़ाए परखच्चे

 मुंबई इंडियंस ने 19.3 ओवर में 4 विकेट पर 214 रन बनाकर मैच जीता । मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंदों में 8 चौके और दो छक्के की मदद से 55 रन बनाए। कैमरून ग्रीन ने 26 गेंदों में 4 चौके और  दो छक्के की मदद से 44 रन की पारी खेली।

IPL 2023 MI vs RR Live: यशस्वी जायसवाल ने ठोका शतक, राजस्थान ने मुंबई को दिया 213  रनों का लक्ष्य
 

ईशान किशन ने 23 गेंदों में 4चौके कीमदद से28 रन की पारी का योगदान दिया। वहीं तिलक वर्मा ने 21 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से29 और टिम डेविड ने 14 गेंदों में दो चौके और पांच छक्के की मदद से नाबाद 45 रन की पारी खेली।राजस्थान के लिए आर  अश्विन ने दो विकेट लिए।वहीं ट्रेंट बोल्ट और संदीप शर्मा ने 1-1 विकेट लिया। एक समय में मुंबई मैच हराती नजर आ रही थी, लेकिन आखिरी ओवर जेसन होल्डर के खिलाफ टिम डेविड ने छक्कों की हैट्रिक जड़कर मुंबई को जीत दिलाई।