×

MI vs LSG वानखेड़े स्टेडियम में आज होगी टक्कर, जानिए कैसा रहने वाला है पिच का हाल 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2024 सीजन के तहत 67वें मैच में मुंबई इंडियंस का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से होने वाला है। मैच में दोनों टीमें शाम साढ़े साते बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलने उतरेंगी।  सबसे बड़ा सवाल यह है कि इस मैदान की पिच पर बल्लेबाज या गेंदबाज किसको मदद मिलने वाली है, यह देखना दिलचस्प होगा। बता दें कि वानखेड़े स्टेडियम की पिच को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है क्योंकि यहां पर खूब चौके - छक्के लगते हैं।

CSK vs RCB मैच हुआ रद्द तो फिर किसे मिलेगा प्लेऑफ का टिकट, सामने आया पूरा समीकरण
 

शुरुआत में इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को स्विंग और गति मिलती है, लेकिन गेंद पुराना होने के बाद आसानी से बल्ले पर आती है और इसलिए यहां पर खूब रन बनते हैं।इस मैदान पर अधिकतर टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करती हैं।

IPL 2024 Playoffs आखिरी कैसे प्लेऑफ का टिकट कटा पाएगी आरसीबी, यहां समझिए पूरा समीकरण
 

अंक तालिका में दोनों टीमों की स्थिति की बात करें तो मुंबई इंडियंस इस वक्त नंबर 10 पर है। टीम ने 13 में से अब तक केवल चार ही मैच जीते हैं और उसके पास 8 ही अंक हैं। वहीं लखनऊ सुपरजायंट्स की बात की जाए तो टीम ने 13 में से 6 मैच अपने नाम किए हैं।

IPL 2024 में प्लेऑफ के लिए तय हुई तीन टीमें, चौथे स्थान के लिए इन टीमों में टक्कर 
 

उसके पास 12 अंक हैं।देखना होगा कि कौन सी टीम जीत के साथ अपने अभियान को समाप्त करने में सफल रहती है।आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच अब तक कुल 4 मैच खेले गए हैं, जहां लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम बाजी मारती नजर आ रही है।इन 5 में से चार मैच लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने नाम किए हैं।वहीं एक मैच मुंबई की टीम जीत पाई है, लेकिन मैच चूंकि मुंबई इंडियंस के होम ग्राउंड पर होगा, इसलिए ये टीम भारी पड़ सकती है।