×

KKR vs SRH वेंकटेश अय्यर ने रचा इतिहास, प्लेऑफ में ये कारनामा करने वाले बने भारत के पहले खिलाड़ी
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। केकेआर पहले क्वालीफायर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को मात देकर प्लेऑफ का टिकट लेने में कामयाब रही है।कोलकाता ने हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया। चौथी बार है जब केकेआर ने आईपीएल के फाइनल में क्वालीफाई किया है। क्वालीफायर मैच में 29 साल के वेंकटेश अय्यर ने अपनी टीम के लिए मैच विनिंग प्रदर्शन किया। इस दौरान ही वेंकटेश अय्यर ने ऐसा करनामा कर दिया जो इससे पहले कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं कर सका था। वेंकटेश अय्यर ने अपनी टीम के लिए 28 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली।इस दौरानन 18.214 की स्ट्राइक रेट से 5 चौके और 4 छक्के लगाए।

IPL 2024, KKR vs SRH करारी शिकस्त के बाद भड़के कप्तान पैट कमिंस, शर्मनाक हार के लिए इसे माना दोषी
 

आईपीएल प्लेऑफ में वेंकटेस अय्यर का तीसरा अर्धशतक है और ये तीनों अर्धशतक लगातार तीन पारियों में आए हैं।इसी के बाद वेंकटेश अय्यर भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने  आईपीएल प्लेऑफ की लगातार तीन पारियों में 50+ रन बनाए हैं।।उन्होंने इससे पहले साल 2021 प्लेऑफ में भी दो अर्धशतक लगाए थे और अब इस सीजन में भी तीसरा अर्धशतक आया है।

IPL 2024 KKR vs SRH Highlights कोलकाता ने हैदराबाद को मात देकर लिया फाइनल का टिकट, क्वालीफायर मैच 8 विकेट से जीता
 

जानकारी के लिए बता दें कि सिर्फ लेंडल सिमंस ही वो बल्लेबाज हैं, जिन्होंने लगातार तीन प्लेऑफ मैचों में 50+ रन बनाए हैं। लेंडल सिमंस ने 2014 और 2015 आईपीएल के दौरान ये कारनामा किया था।उन्होंने 2014 एलिमिनेटर मैच में  2015 क्वालीफायर और फाइनल में 50+ रन की पारियां खेली थीं।

IPL 2024 क्वालीफायर मैच में फ्लॉप हुए ट्रेविस हेड तो बनाया अनचाहा रिकॉर्ड,  धवन की कर ली बराबरी

मुकाबले की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 19.3 ओवर में 159 रन बनाने में सफल रही है। केकेआर की टीम ने इसके जवाब में 13.4 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।