×

KKR vs SRH पहली बार फाइनल खेल रहा ये दिग्गज खिलाड़ी, 13 साल से है लीग का हिस्सा
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2024 सीजन के फाइनल मैच में केकेआर का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हो रहा है। चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेले जा रहे मैच के तहत सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। ऐसे में केकेआर की टीम पहले गेंदबाजी करने वाली है।केकेआर की टीम में एक दिग्गज खिलाड़ी ऐसा है , जो पहली बार फाइनल खेल रहा है।आईपीएल 2024 का फाइनल मैच कोलकाता नाइटराइडर्स के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल के लिए काफी खास है।

वह पहली बार आईपीएल का फाइनल मैच खेलेंगे।बता दें कि वह 2014 में केकेआर की चैंपियन टीम का हिस्सा थे, लेकिन तब वह फाइनल नहीं खेल रहे थे। आंद्रे रसेल का आईपीएल फाइनल खेलने का सपना आज पूरा हो रहा है।आंद्रे रसेल ऐसे खिलाड़ी हैं जो केकेआर टीम का हिस्सा लंबे वक्त से हैं।

यही नहीं उनका आईपीएल करियर भी अब तक शानदार ही रहा है।आंद्रे रसेल ने आईपीएल में अभी तक 126 मैच खेले हैं, इन मैचों की 105 पारियों में 29.22 की औसत और 174.93 की स्ट्राइक  रेट से 2,484 रन बनाए हैं।

इस दौरान उन्होंने 11 अर्धशतक भी लगाए हैं।उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 88 रन रहा है। वह 170 चौके और 209 छक्के भी जड़ चुके हैं। बतौर गेंदबाज इन मैचों में आंद्रे रसेल ने 23.46 की औसत से 112 विकेट चटकाए हैं। आंद्रे रसेल आईपीएल में एक बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं। हैदराबाद के खिलाफ मैच में आंद्रे रसेल दमदार प्रदर्शन करना चाहेंगे, उनकी निगाहें टीम को चैंपियन बनाने पर होंगी।