×

KKR vs RCB कोलकाता की पिच का आज कैसा होगा मिजाज, जानिए बल्लेबाज या गेंदबाज कौन दिखाएगा जलवा

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2024 सीजन के तहत केकेआर का सामना आरसीबी से होने वाला है। दोनों टीमों के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में मैच खेला जाएगा। अब से कुछ समय बाद सीजन का 36 वां मैच खेला जाएगा।कोलकाता और बेंगलुरु मैच के तहत पिच का हाल कैसा होगा, यह तो देखने वाली बात रहती है। कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में यह आईपीएल 2024 का दूसरा मैच होगा जो दोपहर में खेला जाएगा।

केकेआर ने इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच खेला था, जहां टीम ने बाद में बैटिंग करते हुए जीत दर्ज की थी। उस मैच में भी गर्मी से खिलाड़ियों का बुरा हाल था। आज की परिस्थितियां थोड़ी और खराब मिलेंगी।कोलकाता में इस वक्त लू चल रही है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

ऐसे में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के लिए यह मैच आसान नहीं होने वाला है । टॉस जीतने वाली टीम बाद में बल्लेबाजी करना पसंद करती है क्योंकि शाम के वक्त यहां बल्लेबाजी थोड़ी आसान हो जाती है।ईडन गार्डन्स स्टेडियम में आईपीएल के 84 मैच खेले गए हैं।

कोलकाता की टीम ने जहां 49 जीते हैं, वहीं अन्य टीमों ने 35 मुकाबले अपने नाम किए हैं। आरसीबी के खिलाफ जीते गए मैच 7 और आरसीबी के खिलाफ हारे गए मैच 36 हैं। लक्ष्य का पीछा करते हुए जीते गए मैच 53  हैं। मैदान का हाईस्कोर 4 विकेट पर 235 रन और लोएस्ट स्कोर 49 रन रहा है।दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अब तक कुल 33 बार टक्कर हुई है, जिसमें से केकेआर ने 19 और आरसीबी ने 14 मुकाबले जीते हैं।