×

IPL 2023 में भी छा गए किंग कोहली, एक बार फिर हुई बेहद खास क्लब में एंट्री
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल में विराट कोहली की कामयाबी की गवाई आंकड़े देते हैं। आईपीएल 2023 सीजन के तहत भी विराट कोहली लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं ।केकेआर के खिलाफ बीते दिन खेले गए मैच में आरसीबी को भले हार का सामना करना पड़ा, लेकिन मुकाबले में विराट कोहली ने 37 गेंदों में 56 रनों की बेहतरीन पारी खेली।विराट कोहली आईपीएल के 16 वें सीजन के तहत 300 से ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं।

IPL 2023: RR VS CSK के मैच में बारिश बनेगी विलेन, जयपुर से सामने आई ताजा पिच और मौसम रिपोर्ट
 

साथ ही उन्होंने खास क्लब में एंट्री मारी है ।विराट कोहली इकलौते ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होने लगातार आईपीएल के 14 सीजन में 200 से ज्यादा रन बनाए हैं ।विराट कोहली ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि इस प्रारूप में उनकी टक्कर का  कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं है। विराट कोहली के अलावा सुरेश रैना और शिखर धवन ने इस मुकाम को 12-12 बार हासिल किया है।आईपीएल के मौजूदा सीजन की शुरुआत से ही विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं।

IPL 2023 , RR VS CSK:राजस्थान की टक्कर चेन्नई से, जानिए कैसा होगा दोनों टीमों का प्लेइंग XI
 

उन्होंने 8 मैचों में पांच अर्धशतक जड़े हैं।वहीं मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले ही मैच में विराट कोहली ने 49 गेंद पर 82 रन की तूफानी पारी खेली थी।इसके बाद विराट कोहली ने लखनऊ के खिलाफ 61 रन की पारी खेली।

IPL 2023: आरसीबी की हार में बड़ा विलेन बना ये धाकड़ खिलाड़ी, अब खत्म समझा जा रहा करियर 
 

विराट कोहली ने केकेआर के अलावा दिल्ली और पंजाब के खिलाफ भी अर्धशतक लगाया ।ओवरऑल आंकड़ों पर गौर किया जाए तो विराट कोहली ने अब तक आईपीएल में रनों का अंबार लगाया है।विराट कोहली ने 231 मैचों की 223 पारियों में 37 के औसत से 6957 रन बनाए हैं ।विराट के आईपीएल में पांच शतक और 49 अर्धशतक हैं। विराट कोहली के पास इस सीजन ही आईपीएल में सात हजार रन पूरे करने का मौका है।